You are currently viewing WhatsApp पर किसने किया है ब्लॉक, पलभर में चलेगा पता, इस ट्रिक को नहीं जानते लोग!

WhatsApp पर किसने किया है ब्लॉक, पलभर में चलेगा पता, इस ट्रिक को नहीं जानते लोग!

[ad_1]

WhatsApp block : वॉट्सऐप का यूज हमारी लाइफ में रोजाना तेजी से बढ़ रहा है, ऑफिस, पर्सनल और दोस्त कॉल पर कोई सूचना देने की जगह वॉट्सऐप पर देना पसंद करते हैं. इसके साथ ही वॉटसऐप पर मैसेज के साथ ऑडियो और वीडियो कॉल की जा सकती है, जिससे इसे मल्टी यूज ऐप भी कहा जा सकता है.

लेकिन कई बार वॉट्सऐप पर आपको कोई ब्लॉक कर देता है, तो आपको इसके बारे में पता नहीं चलता और आप उसे बार-बार मैसेज, कॉल और वीडियो कॉल करते हैं, लेकिन फिर भी आपको कोई जवाब नहीं मिलता. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है, तो आपको यहां हम वॉट्सऐप पर ब्लॉक किए जाने के बारे में पता करने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं.

ऐसे कर सकते हैं पता

  1. सबसे पहली बात तो आप चैट विंडो में यह नहीं देख पाएंगे कि उस कॉन्टैक्ट ने पिछली बार WhatsApp पर कब लास्ट सीन किया यानी कि वह कब ऑनलाइन आया था. साथ ही, आप यह भी नहीं देख पाएंगे कि वह कॉन्टैक्ट ऑनलाइन है या नहीं. किसी कॉन्टैक्ट का ‘Last Seen’ या ‘Online’ स्टेटस न दिखने की ये वजहें हो सकती हैं कि उन्होंने अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स में इस जानकारी को हाइड कर दिया हो.
  2. अगल आपको ब्लॉक किया गया है तो आप उस कॉन्टैक्ट की बदली गई प्रोफाइल फोटो नहीं देख पाएंगे.
  3. जिस कॉन्टैक्ट ने आपको ब्लॉक किया है उसे मैसेज भेजने पर सिर्फ एक चेकमार्क (मैसेज सेंड हो गया) दिखेगा और दूसरा चेकमार्क (मैसेज पहुंच गया) कभी नहीं दिखेगा.
  4. अगर आपको वॉट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया गया है तो आप उस यूज़र को कॉल नहीं कर पाएंगे.

काम की बात 

अगर आपको किसी कॉन्टैक्ट के लिए ऊपर बताए गए सभी इंडिकेटर दिखते हैं, तो हो सकता है कि उस यूज़र ने आपको ब्लॉक कर दिया हो, लेकिन इसकी कोई और वजह भी हो सकती है, जैसे कि उस यूज़र ने प्राइवेसी सेटिंग में बदलाव कर दिया हो.

यह भी पढ़ें : 

iPhone 15 के साथ यूज होगी ये 3 एसेसरीज, 1,000 रुपये से कम है इनकी कीमत

[ad_2]

Source link

Leave a Reply