You are currently viewing Apple के सफारी ब्रॉउजर पर अब बेफिक्र होकर खोलिए प्राइवेट टैब्स, फेस-लॉक का आया अपडेट

Apple के सफारी ब्रॉउजर पर अब बेफिक्र होकर खोलिए प्राइवेट टैब्स, फेस-लॉक का आया अपडेट

[ad_1]

Lock private Tabs with Face-ID: एप्पल ने iOS 17 आईफोन यूजर्स के लिए जारी कर दिया है. नया ऑपरेटिंग सिस्टम कई सारे अपडेट्स के साथ आया है जिसमें कॉन्टैक्ट पोस्टर्स, नेमड्रॉप और स्टैंडबाय मोड आदि शामिल है. नया अपडेट iPhone और iPad यूजर्स की ब्राउजिंग प्राइवेसी को और बेहतर बनाने के लिए एक फीचर लेकर आया है. इसके तहत यूजर्स सफारी ब्राउजर के प्राइवेट टैब्स पर फेस लॉक लगा सकते हैं. लॉक करने के बाद कोई भी टैब्स को ओपन नहीं कर पाएगा. 

इस तरह लगाएं फेस लॉक 

अगर आप iOS 17 में अपडेट करने के बाद पहली बार Safari ब्राउजर लॉन्च कर रहे हैं तो ब्राउज़र आपको एक पॉपअप दिखाएगा जो फेस आईडी ऑथेंटिकेशन के पीछे प्राइवेट टैब को तुरंत लॉक करने की सुविधा देता है. अगर आपने ये मिस कर दिया है तो अपने आईफोन या आईपैड पर सफारी ब्राउजर को ऑन करें और सेटिंग में जाकर ‘निजी ब्राउजिंग को अनलॉक करने के लिए ‘स्क्वायर फेस आईडी की आवश्यकता’ ऑप्शन को ऑन करें. ऑन करने के बाद आप बेझिझक अपना फोन पासवर्ड डालकर किसी को भी दे सकते हैं. यदि कोई प्राइवेट टैब्स को ओपन करने की कोशिश करेगा तो उसे फेस-आईडी की जरूरत होगी.

प्राइवेसी के लिए ब्राउजर में मौजूद हैं कई फीचर 

फेस आईडी ऑथेंटिकेशन के अलावा भी सफारी ब्राउजर में कई ऐसे फीचर्स मौजूद हैं जो आपकी प्राइवेसी को बेहतर बनाते हैं जैसे एडवांस्ड ट्रैकिंग एंड फिंगरप्रिंटिंग प्रोटेक्शन और एडवांस्ड एक्सटेंशन कंट्रोल. एक्सटेंशन कंट्रोल वेबसाइट एक्सेस और आईपी पते को छिपाने के विकल्प के साथ सभी एक्सटेंशन को स्वचालित रूप से अक्षम कर देता है.

ध्यान दें, अगर आप iPhone में सफारी ब्राउजर नहीं चलाते हैं और Chrome को इसमें यूज करते हैं तो आपको बता दें कि एप्पल क्रोम में पहले से ही एक समान सुविधा देता है जो आपको फेस आईडी या टच आईडी की मदद से प्राइवेट टैब्स को लॉक करने की सुविधा देता है.

यह भी पढ़ें:

Wifi Tips : 3 टिप्स से वाईफाई होगा फास्ट, मिनटों में डाउनलोड होगी HD मूवी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply