You are currently viewing Wifi Tips  : 3 टिप्स से वाईफाई होगा फास्ट, मिनटों में डाउनलोड होगी HD मूवी

Wifi Tips : 3 टिप्स से वाईफाई होगा फास्ट, मिनटों में डाउनलोड होगी HD मूवी

[ad_1]

Wifi Tips : अगर आपका भी इंटरनेट स्लो चल रहा है, तो आपको इससे काफी परेशानी होती होगी. स्लो इंटरनेट की वजह से आपके ऑफिस के काम कई बार अधूरे रह जाते होंगे. साथ ही कई बार तो आपके बच्चों का होमवर्क भी अधूरा रह जाता होगा. अगर ऐसा है तो हम आपके लिए वाईफाई को फास्ट करने के टिप्स लेकर आए हैं, जो आपके इंटरनेट को फास्ट कर देंगे.

इंटरनेट को फास्ट करने के लिए आपको यहां बताए टिप्स में कोई भी डिवाइस इंस्टॉल नहीं करनी होगी. जिन टिप्स को हम आपको बताएंगे वो एकदम फ्री होंगे और इन्हें आप खुद ही यूज कर सकते हैं, जिससे इंटरनेट सही करने वाले टेक्नीशियन की भी आपको जरूरत नहीं होगी.

चेक करें अपना प्लान

जब आप इंटरनेट कनेक्शन लेते हैं, तो आपका डेटा का एक प्लान होता है, जिसमें आप तय सीमा का प्लान लेते हैं, तो इसका कोटा खत्म होने पर इंटरनेट अपने आप स्लो हो जाता है. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ है, तो आपको अपने प्लान को चेक करना चाहिए. वहीं आपका प्लान अनलिमिटेड है तो आपको स्लो इंटरनेट की शिकायत अपने प्रोवाइडर से करनी चाहिए.

राउटर को करें चेक

आपके घर में राउटर कहां लगा है यह भी इंटरनेट स्पीड के मामले में काफी अहम होता है. अगर आपने राउटर सही जगह नहीं लगाया है तो आपको स्पीड अच्छी नहीं मिलेगी. राउटर को ऐसी जगह लगाएं जहां पर कोई रुकावट न हों. अगर राउटर को घर के बीच में लगाया जाए तो सभी को अच्छी स्पीड मिलेगी. किसी ऐसे कोने में राउटर न लगाएं जहां वेब्स में रुकावट आए.

VPN में हो सकती है गड़बड़

वीपीएन की वजह से भी कई बार इंटरनेट की स्पीड स्लो हो जाती है. अगर आपको वीपीएन की जरूरत नहीं है, तो आपको इसे डिलीट कर देना चाहिए. वहीं कई बार जूम ऐप की वजह से भी इंटरनेट स्लो हो जाता है. ऐसे में आपको इंटरनेट स्लो करने वाले ऐप को अपने डिवाइस में से तुरंत डिलीट कर देना चाहिए.

यह भी पढ़ें : 

भूल जाएंगे स्मार्ट टीवी! घर को सिनेमाहॉल बना देंगे ये प्रोजेक्टर, जानिए प्राइस और फीचर्स

[ad_2]

Source link

Leave a Reply