You are currently viewing YouTube मोबाइल ऐप से गूगल हटा रहा रहा ये ऑप्शन, मिलेगा नया अपडेट

YouTube मोबाइल ऐप से गूगल हटा रहा रहा ये ऑप्शन, मिलेगा नया अपडेट


YouTube App Redesign: गूगल का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब आज हजारों लोगों को रोजगार दे रहा है. लोग अपने टेलेंट के दम पर इस प्लेटफॉर्म से पैसा कमा रहे हैं. हर 60 सेकड़ में यूट्यूब पर 500 घंटे का कंटेंट दुनियाभर में अपलोड होता है. इस बीच, कंपनी अपने मोबाइल ऐप के डिजाइन में कुछ बदलाव कर रही है. 9टू5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी मोबाइल ऐप में ‘Library’ के ऑप्शन को बदलकर ‘You’ करने वाली है.

‘Library’ के बदले ‘You’ 

फिलहाल जब आप मोबाइल पर यूट्यूब खोलते हैं तो आपको बॉटम राइट में Library का ऑप्शन नजर आता है जिसके अंदर हिस्ट्री, प्लेलिस्ट, योर वीडियो आदि का ऑप्शन मिलता है. गूगल इस लाइब्रेरी के ऑप्शन को ‘You’ से बदलने वाला है और इसके अंदर भी कुछ छोटे बदलाव करने वाला है. 9टू5 गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द आपको यू ऑप्शन के अंदर हिस्ट्री, प्लेलिस्ट, योर वीडियो, डाउनलोड, योर क्लिप्स और योर मूवीज का ऑप्शन मिलेगा. वर्तमान में योर क्लिप्स का ऑप्शन लाइब्रेरी में नहीं है.

इसके अलावा Profile टैब को भी गूगल टॉप से बॉटम में शिफ्ट करने वाला है. फिलहाल प्रोफाइल का ऑप्शन हमे ऐप में टॉप में मिलता है. जल्द आपको ये ऑप्शन ‘You’ टैब के अंदर बॉटम में मिलेगा. इस अपडेट की एक तस्वीर 9टू5 गूगल ने शेयर की है जिसे हम आपकी सुविधा ये लिए यहां जोड़ रहे हैं.

गूगल ने जीमेल ऐप में भी दिया अपडेट 

गूगल ने जीमेल ऐप में Select All नाम का एक फीचर जोड़ा है जिसके जरिए आप एकबार में 50 मेल्स को सेलेक्ट कर सकते हैं. अभी तक ऐप में एक से ज्यादा मेल्स को सेलेक्ट करने का ऑप्शन नहीं था. इससे मेल्स को डिलीट करने में यूजर्स को परेशानी आती थी. लेकिन अब नए अपडेट के बाद आप आसानी से एक समय में 50 मेल्स को सेलेक्ट कर डिलीट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

WhatsApp पर आया ‘चैनल’ अपडेट आपको नहीं आ रहा पसंद तो ऐसे कीजिए हाइड



Source link

Leave a Reply