You are currently viewing WhatsApp मोबाइल से पहले डेस्कटॉप में दे रहा है ये फीचर, जानिए इसके बारे में डिटेल

WhatsApp मोबाइल से पहले डेस्कटॉप में दे रहा है ये फीचर, जानिए इसके बारे में डिटेल

[ad_1]

WhatsApp new Feature : WhatsApp अभी तक कोई भी नया फीचर रोल आउट करता है, तो उसे पहले एंड्रॉयड और IOS मोबाइल पर रिलीज करता है, लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है जब वॉट्सऐप नए साइडबार और ग्रुप चैट फ़िल्टर को डेस्कटॉप वर्जन के लिए पहले इसे रोलआउट कर रहा है, जिसमें WhatsApp इसे मैक ओएस और विंडोज दोनों वर्जन के लिए रोल आउट करेगा. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में विस्तार से….

कंपनी ने हाल ही में घोषणा की कि वे वेब के लिए एक नए साइडबार और ग्रुप चैट फ़िल्टर पर काम कर रहे हैं, WABetaInfo ने एक नया विकल्प खोजा है जो उपयोगकर्ताओं को किसी विशेष तिथि तक संदेशों को तुरंत खोजने देगा.

बीटा पर टेस्ट हो रहा है वॉट्सऐप का नया फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप के नए साइडबार और ग्रुप चैट फ़िल्टर को बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है, जिसमें चुनिंदा यूजर्स के लिए इसे जारी किया गया है. इसका मतलब है कि नए साइडबार और ग्रुप चैट फ़िल्टर फीचर बीटा वर्जन पर भी सभी के लिए रोल आउट नहीं किया गया. वहीं वॉट्सऐप इसे आने वाले दिनों में सभी बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकता हैं. जिसके बाद इसे अन्य यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा. 

यह फीचर कैसे काम करता है

स्क्रीनशॉट के आधार पर, एक नया कैलेंडर बटन है जो यूजर्स को एक विशेष तिथि चुनने और फिर प्लेटफ़ॉर्म के भीतर एक खोज चलाने की अनुमति देगा. इस पर क्लिक करने से कैलेंडर सामने आ जाएगा जहां यूजर्स तारीख का चयन कर सकते हैं और फिर जिस संदेश को वे ढूंढ रहे हैं उसे आसानी से ढूंढने के लिए एक कीवर्ड खोज सकते हैं.

यह सुविधा यूजर्स के लिए वॉट्सऐप पर कुछ ढूंढना आसान बना देगी, खासकर यदि उन्हें उस संदेश की तारीख याद है जिस दिन यह उनके साथ साझा किया गया था. अब, यह पूरी तरह से नई सुविधा नहीं है. iOS संस्करण 22.24.0.77 के लिए वॉट्सऐप बीटा में पहले से ही यह सुविधा है और वॉट्सऐप अब इसे वेब क्लाइंट पर ला रहा है.

यह भी पढ़ें : 

Gold से महंगा है आपका पर्सनल डेटा, हर 5 में 1 भारतीय का डेटा लीक की कगार पर, जानें कैसे करें सिक्योर

[ad_2]

Source link

Leave a Reply