You are currently viewing Oppo Find N3 Flip vs Samsung Galaxy Z Flip 5: आपके लिए कौन-सा है बेस्ट?

Oppo Find N3 Flip vs Samsung Galaxy Z Flip 5: आपके लिए कौन-सा है बेस्ट?


चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने हाल ही में एक फ्लिप स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया है. कंपनी ने Oppo Find N3 Flip स्मार्टफोन को 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है. इसकी कीमत 94,999 रुपए है. आज इस लेख में हम आपको ये बताने वाले हैं की आपके लिए ओप्पो फाइंड n3 फ्लिप बढ़िया फोन है या फिर सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5. डिटेल में जानिए.  

डिजाइन

दोनों ही स्मार्टफोन डिजाइन के मामले में बिलकुल अलग है. ओप्पो के स्मार्टफोन में जहां आपको 3.26 इंच की आउटर वर्टिकल डिस्प्ले मिलती है तो वहीं, गैलेक्सी के फ्लिप फोन में आपको इससे बड़ी कवर डिस्प्ले मिलती है. ओप्पो के स्मार्टफोन में आपको अलर्ट स्लाइडर भी मिलता है है जिसे कंपनी ने वनप्लस से लिया है.

डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें तो Oppo Find N3 Flip में आपको 6.8 इंच की में डिस्प्ले मिलती है जबकि गैलेक्सी के फोन में 6.7 इंच की डस्प्ले है. दोनों ही स्क्रीन 120 के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती हैं. Samsung Galaxy Z Flip 5 में आपको 1,750 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है जो ओप्पो के फोन की तुलना में ज्यादा है. हालांकि दोनों ही फोन यूज करने में एक ही तरह का एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं. सैमसंग का फोन सनलाइट में भी आपको अच्छे से चीजों को दिखाता है.

कैमरा, परफॉर्मेंस और  बैटरी

Oppo Find N3 Flip में कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जो किसी फ्लिप फोन में पहली बार है. इसमें आपको 50+48+48 मेगापिक्सल की तीन कैमरा और फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है, कैमरा के मामले में ओप्पो का फोन सैमसंग से बेहतर है.

परफॉर्मेंस की बात करें तो सैमसंग के फोन में आपको स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिप मिलती है जबकि ओप्पो के फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9200 चिपसेट दिया गया है. बेंचमार्क फिगर को देखें तो दोनों में बहुत बड़ा अंतर है लेकिन रियल वर्ल्ड में जब आप इन्हें यूज करेंगे तो दोनों समान परफॉर्मेंस ऑफर करते हैं. ओप्पो के फ्लिप फोन में आपको 4300 एमएएच की बैटरी 44 वॉट के फास्ट चार्जिंग के साथ मिलती है, जबकि सैमसंग के फोन में 3700 एमएएच की बैटरी 44 वॉट के फास्ट चार्जिंग के साथ मिलती है. बैटरी के मामले में ओप्पो का फोन बढ़िया है.

आपके लिए क्या है बेस्ट?

ओप्पो के स्मार्टफोन में आपको बड़ी बैटरी, अच्छा कैमरा और एक नया डिजाइन कम कीमत में मिलता है. वहीं, सैमसंग के फोन में आपको प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी, अच्छा सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस और एक कंपैक्ट फॉर्म फैक्टर मिलता है. अगर आपको एक ऐसा फोन चाहिए जिसमें अच्छा कैमरा हो तो इसके लिए ओप्पो का फोन बढ़िया है. अगर आप परफॉर्मेंस के हिसाब से फोन लेना चाहते हैं तो फिर सैमसंग का फोन बढ़िया है.

यह भी पढ़ें;

18 में से 16 कॉलेज ने किया रिजेक्ट, फिर Google ने दी ये शानदार नौकरी



Source link

Leave a Reply