You are currently viewing बदलने वाला है डेस्कटॉप पर Google Search पेज का डिजाइन, जल्द ये सब मिलेगा

बदलने वाला है डेस्कटॉप पर Google Search पेज का डिजाइन, जल्द ये सब मिलेगा


Google Discover Feed Update: गूगल डेस्कटॉप होमपेज के लिए ‘डिस्कवर फीड’ फीचर पर काम कर रहा है. ये फीचर पहले से मोबाइल ऐप पर मौजूद है. जब आप मोबाइल पर गूगल ऐप को खोलते हैं तो आपको मेन पेज पर फीड्स दिखाई देती हैं जहां से आपको कई अपडेट्स बिना सर्च किए मिल जाती हैं. जैसे वेदर, स्टॉक मार्केट का हाल, देश दुनिया की ख़बरें आदि. यही फीचर अब कंपनी डेस्कटॉप के होम पेज पर देने वाली है. फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है. Google की प्रवक्ता लारा लेविन ने द वर्ज को बताया कि ‘डिस्कवर फीड’ की टेस्टिंग फिलहाल भारत में चल रही है और जल्द ये लाइव हो सकता है.

लारा लेविन ने कहा कि ये एक महत्वपूर्ण बदलाव है क्योंकि कंपनी का होमपेज दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेबसाइटों में से एक है. गूगल ने पहली बार डिस्कवर फ़ीड को 2018 में मोबाइल डिवाइसेस पर US के यूजर्स के लिए जारी किया था, जिसे बाद में दुनियाभर के लिए लाइव किया गया. गूगल का डिस्कवर फ़ीड न केवल यूजर्स के लिए समाचार और संबंधित लेखों को ट्रैक करना आसान बनाता है बल्कि ये Google सर्च को यूजर्स के लिए अधिक आकर्षक और जानकारीपूर्ण भी बनाता है.

माइक्रोसॉफ्ट एज में पहले से मौजूद है ये फीचर

माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर में ये फीचर पहले से मौजूद है. अगर आप इस ब्राउजर को यूज करते हैं तो अपने होम पेज पर वेदर, न्यूज स्टोरीज, ट्रेंडिंग टॉपिक और स्टॉक मार्केट से जुड़ा एक कॉलम देखा होगा. इस फीचर की मदद से यूजर्स को काम की इन्फॉर्मेशन कई बार जल्दी मिल जाती है और उन्हें ज्यादा सर्च नहीं करना पड़ता. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं कि क्या कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एज ब्राउजर की तरह डिस्कवर फीड को पर्सनलाइज्ड करने का ऑप्शन देगी या नहीं. एज ब्राउजर में आप अपने पसंद के हिसाब से पेज को सेट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

सरकार ने जारी किया अलर्ट, एंड्रॉयड 13, 12, 12L और 11 यूजर्स पर मंडरा रहा है खतर, बचना हैं तो तुरंत करें ये काम



Source link

Leave a Reply