You are currently viewing आईफोन 15 को यूएसबी चार्जिंग पावर बैंक से चार्ज करने आ रही दिक्कतें, यूजर्स कर रहे शिकायत

आईफोन 15 को यूएसबी चार्जिंग पावर बैंक से चार्ज करने आ रही दिक्कतें, यूजर्स कर रहे शिकायत

[ad_1]

iPhone 15 charging issue : एप्पल ने 12 सितंबर को अपने सालाना इवेंट में आईफोन 15 सीरीज में चार नए आईफोन iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max लॉन्च किए थे, जिसमें पहली बार एप्पल ने यूएसबी-सी पोर्ट दिया है.

आपको बता दें अपने 11 साल के इतिहास में एप्पल ने पहली बार लाइटनिंग केबल को हटाकर यूएसबी-सी पोर्ट दिया है. इसके पीछे यूरोप में सभी मोबाइल में यूएसबी-सी पोर्ट होना अनिवार्य एक बड़ी वजह है, लेकिन यूएसबी-सी पोर्ट की वजह से एप्पल आईफोन 15 सीरीज में चार्जिंग को लेकर कुछ समस्या सामने आ रही है, जिनके बारे में हम यहां बता रहे हैं.

यूएसबी चार्जिंग पावर बैंक से चार्ज करने में दिक्कत

हाल ही में Macrumors की रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें दावा किया गया है कि आईफोन 15 को यूएसबी-सी एडप्टर से चार्ज करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. ये दिक्कत आईफोन 15 को डायरेक्ट चार्ज करने में नहीं बल्कि आईफोन 15 को यूएसबी-सी पोर्ट वाले पावर बैंक से चार्ज करने में आ रही है.
 
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईफोन 15 में रिवर्स चार्जिंग में जो ये दिक्कत आ रही है, ये परेशानी एप्पल की दूसरी डिवाइस जैसे एप्पल वॉच और एप्पल एयरपॉड्स में भी आ रही है, जिनमें यूएसबी-सी केबल यूज की जा सकती है.

इन पावर बैंक में आई दिक्कत

कई अलग-अलग पावर बैंकों को iPhone 15 सीरीज को चार्ज करने में समस्या हुई है, जिसमें एंकर पावरकोर स्लिम 10K PD भी शामिल है. इस मुद्दे के बारे में एंकर से संपर्क करने वाले एक ग्राहक को बताया गया कि पावर बैंक के माध्यम से iPhone 15 को चार्ज करने का एकमात्र तरीका यूएसबी-ए पोर्ट का उपयोग करना था.

मैक्रोमर्स की रिपोर्ट में एंकर के स्टेंटमैंट में बताया गया है कि, ऐसा लगाता है कि आईफोन 15 सीरीज के रिवर्स चार्जिंग फंक्शन में कोई दिक्कत है, जिसका फिलहाल कोई समाधान नहीं है, ऐसे में आईफोन को अगर पावर बैंक से चार्ज करना है तो एकमात्र तरीका यएसबी ए पोर्ट का यूज है. 

यह भी पढ़ें : 

Best Battery Smartphone : बड़ी बैटरी वाले ये स्मार्टफोन, एक बार चार्ज करिए और दो दिन तक भूल जाइए, बाकी फीचर भी जबरदस्त

[ad_2]

Source link

Leave a Reply