You are currently viewing X(ट्विटर) से सिर्फ क्रिएटर्स ही नहीं बल्कि वेरिफाइड कंपनियां भी कमा सकती हैं पैसा, शर्त ये है

X(ट्विटर) से सिर्फ क्रिएटर्स ही नहीं बल्कि वेरिफाइड कंपनियां भी कमा सकती हैं पैसा, शर्त ये है

[ad_1]

Advertising revenue share program: एलन मस्क ने पिछले महीने Ads रेवेन्यू प्रोग्राम की शुरुआत कर यूजर्स को प्लेटफॉर्म की तरफ आकर्षित किया. इस प्रोग्राम के तहत कंपनी लोगों को पोस्ट के लिए पे करती है. अब तक कई लोगों को कंपनी पैसे दे चुकी है. इस बीच, मस्क ने एक ट्वीट कर ये जानकारी शेयर की है कि वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन भी  Ads रेवेन्यू प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यानि न्यूज और दूसरे बड़े ऑर्गेनाइजेशन जो एक्स पर गोल्ड चेकमार्क लेते हैं वे कंपनी से पैसे कमा सकते हैं. नार्मल क्रिएटर्स की तरह वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन के लिए शर्तें सेम हैं.

पूरी करनी होगी ये शर्तें 

किसी भी वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन को ट्विटर से पैसा कमाने के लिए पिछले 3 महीन में 5 मिलियन से ज्यादा पोस्ट इम्प्रैशन हासिल करने होंगे. किसी भी पॉपुलर न्यूज चैनल या कंपनी के लिए ये ज्यादा बड़ी बात नहीं है. वे आराम से इसे हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा अकाउंट पर 500 से ज्यादा फॉलोअर्स होने चाहिए. ध्यान दें, सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट के ही इम्प्रैशन काउंट किए जाएंगे.

गोल्ड चेकमार्क इतने में मिलता है

ट्विटर पर सबसे महंगा चेकमार्क गोल्ड है. गोल्ड चेकमार्क कंपनियों को दिया जाता है. भारत में वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन के लिए चार्ज 82,300 रुपये प्लस टैक्स है. यदि कोई कंपनी किसी कर्मचारी का अकाउंट अपने साथ एफिलिएट करवाती है तो इसके लिए उसे 4,120 प्लस टैक्स (अगर है) तो देने होंगे. गोल्ड चेकमार्क लेने पर कंपनियों को फास्ट क्वेरी रिस्पॉन्स और एक्स पर प्रायोरिटी मिलती है. इसके अलावा वे तमाम फीचर्स मिलते हैं जो कंपनी ऑफर करती है.

एलन मस्क ट्विटर को ‘द एवरीथिंग’ प्लेटफार्म बनाना चाहते हैं और इसी दिशा में काम करते हुए वे ऐप पर हर संभव फीचर्स जोड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Snapdragon 8 Gen 3 के साथ बाजार में एंट्री कर सकता है ये फोन, टॉप की होगी परफॉर्मेंस



[ad_2]

Source link

Leave a Reply