You are currently viewing WhatsApp में आने वाले इस नए फीचर को जरुर कर लें ऑन, फिर प्राइवेसी में नहीं दे पाएगा कोई दखल 

WhatsApp में आने वाले इस नए फीचर को जरुर कर लें ऑन, फिर प्राइवेसी में नहीं दे पाएगा कोई दखल 

[ad_1]

WhatsApp Update: दुनियाभर में 3 बिलियन से भी ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. यूजर्स की प्राइवेसी को बनाए रखने के लिए कंपनी समय-समय पर ऐप में नए अपडेट देती रहती है. वॉट्सऐप में प्राइवेसी से जुड़े कई फीचर्स हैं. अगर आप इन सब को एक जगह पर देखना चाहते हैं तो कंपनी के प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक कर ‘Check privacy tools’ ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां आपको वो तमाम फीचर दिख जाएंगे जो प्लेटफॉर्म पर आपकी प्राइवेसी के लिए जरुरी हैं.

इस बीच कंपनी यूजर्स की प्राइवेसी को और बेहतर बनाने के लिए ‘प्रोटेक्ट IP एड्रेस इन कॉल’ नाम के फीचर पर काम कर रही है. इसे ऑन करने पर आपकी वॉट्सएप कॉल कंपनी के सर्वर के माध्यम से होगी और कोई भी आपकी लोकेशन और IP एड्रेस को ट्रेस नहीं कर पाएगा. हालांकि वॉट्सऐप सर्वर के जरिए कॉल होने से इसकी क्वॉलिटी थोड़ी लो हो जाएगी लेकिन आपकी प्राइवेसी एकदम सिक्योर हो जाएगी. फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है जो कुछ एंड्रॉइड बीटा और iOS टेस्टर्स के पास उपलब्ध है. नए फीचर की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाये रखने वाली वेबसाइट wabetainfo ने शेयर की है.

अगर आप भी वॉट्सऐप के तमाम नए फीचर्स को सबसे पहले पाना चाहते हैं तो कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल कर सकते हैं. 

बदलने वाला है वॉट्सऐप का UI 

वॉट्सऐप एक मेजर अपडेट पर काम कर रहा है. कंपनी एंड्रॉइड में सालों से चले आ रहे यूजर इंटरफेस को बदलने वाली है. वर्तमान में एंड्रॉइड में चैट, अपडेट और कॉल का ऑप्शन टॉप में मिलता है. जल्द कंपनी इसे बॉटम में शिफ्ट करने वाली है. नए अपडेट में आपको बॉटम में चैट, अपडेट, कम्युनिटी और फिर कॉल का ऑप्शन मिलेगा. ये यूजर इंटरफेस ठीक iOS की तरह होगा. साथ ही कंपनी लोगो को भी हल्के हरे रंग में टॉप पर रखने वाली है.  

यह भी पढ़ें;

फेस्टिव सेल में टैबलेट पर मिल रहा है छप्परफाड़ डिस्काउंट, एप्पल, सैसमंग और शाओमी इसमें शामिल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply