You are currently viewing WhatsApp ने एंड्रॉइड और iOS बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया ‘फोन नंबर प्राइवेसी’ फीचर, जानिए डिट

WhatsApp ने एंड्रॉइड और iOS बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया ‘फोन नंबर प्राइवेसी’ फीचर, जानिए डिट


WhatsApp Phone Number Privacy Feature: यूजर्स की प्राइवेसी को ऐप पर और बेहतर बनाने के लिए वॉट्सऐप लगातार काम कर रहा है. इस बीच कंपनी ने एंड्रॉइड और iOS बीटा टेस्टर्स के लिए ‘फोन नंबर प्राइवेसी’ फीचर जारी किया है. इसकी मदद से यूजर्स कम्यूनिटी ग्रुप में अपना फोन नंबर छिपा सकते हैं. आपका नंबर केवल ग्रुप एडमिन और उन लोगों को दिखेगा जिसने आपका नंबर सेव किया होगा. यानि जो आपको जानता होगा. इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है.

सिर्फ कम्यूनिटी ग्रुप के लिए है नया फीचर

नया फीचर बीटा टेस्टर्स को कम्यूनिटी ग्रुप के अंदर प्रोफाइल सेक्शन में दिखेगा. इस फीचर को ऑन करने से आप अपना मोबाइल नंबर औरों से छिपा सकते हैं. ऐसे में जब भी आप ग्रुप में रिएक्ट करेंगे तो कोई भी आपके नंबर को देख नहीं पाएगा. बता दें, कम्यूनिटी ग्रुप में रिएक्शन फीचर भी कई लोगों को मिलने लगा है. नया फीचर केवल कम्यूनिटी ग्रुप्स के लिए है और ग्रुप एडमिन का नंबर हमेशा विजिबल रहेगा. अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति का नंबर लेना चाहते हैं जिसने नंबर हाईड किया है तो पहले आपको एक रिक्वेस्ट भेजनी होगी जिसे एक्सेप्ट करने पर आपको सामने वाले व्यक्ति का नंबर मिल जाएगा. 

फिलहाल फोन नंबर प्राइवेसी फीचर केवल कम्यूनिटी ग्रुप्स के लिए है जिसे कंपनी दूसरे ग्रुप्स के लिए भी आने वाले समय में लॉन्च कर सकती है.

यूजरनेम फीचर का सभी को इंतजार 

वॉट्सऐप यूजरनेम फीचर पर काम कर रहा है. ये ठीक ट्विटर और इंस्टाग्राम की तरह होगा. इसकी मदद से आप अपना मोबाइल नंबर छिपा पाएंगे और यूजरनेम की मदद से लोगों को कॉन्टेक्ट्स में एड कर पाएंगे. इसके अलावा भी कंपनी कई नए फीचर्स पर काम कर रही है ताकि यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके. 

यह भी पढ़ें: ChatGPT को टक्कर देने के लिए मस्क ने लॉन्च की xAI कंपनी, टीम में शामिल AI के गॉडफादर से पढ़े लोग



Source link

Leave a Reply