You are currently viewing Twitter में कम्युनिटी एडमिन्स को एलन मस्क दे रहे नया फीचर, अब सवाल-जवाब के बाद मिलेगी एंट्री

Twitter में कम्युनिटी एडमिन्स को एलन मस्क दे रहे नया फीचर, अब सवाल-जवाब के बाद मिलेगी एंट्री

[ad_1]

एलन मस्क ट्विटर पर कम्युनिटी एडमिन्स को फेसबुक ग्रुप की तरह एक फीचर दे रहे हैं. दरअसल, फेसबुक में ग्रुप्स को ज्वाइन करने से पहले यूजर्स से एक सवाल पूछा जाता है जिसके बाद एडमिन इस आधार पर व्यक्ति को ग्रुप में एंट्री या एंट्री न देने का डिसीजन लेते हैं. ऐसा ही फीचर मस्क प्राइवेट कम्युनिटी एडमिन्स को दे रहे हैं. अब ट्विटर पर भी प्राइवेट कम्युनिटी को ज्वाइन करने से पहले यूजर्स को पूछे गए सवाल का जवाब देना होगा और ग्रुप के नियमो को फॉलो करना होगा जिसके बाद भी वे अप्रूवल पर कम्युनिटी में जुड़ पाएंगे. ये फीचर बड़े ही काम है क्योकि इससे फालतू लोगों को कम्युनिटी से बाहर रखने में एडमिन्स को मदद मिलेगी.

ध्यान दें, पब्लिक कम्युनिटी को कोई भी ज्वाइन कर सकता है लेकिन इसके लिए भी ग्रुप के T&C को एक्सेप्ट करना जरुरी है.

फेसबुक में कोई भी बना सकता है ग्रुप लेकिन…    

ट्विटर की भांति फेसबुक में मिलने वाला क्वेश्चन फीचर बेहद मजबूत है और ग्रुप एडमिन चाहे तो मल्टीपल क्वेश्चन यूजर से जॉइंग के वक़्त पूछ सकते हैं. हालांकि ट्विटर में ऐसा नहीं है. फेसबुक में एडमिन ये भी प्रश्न कर सकते हैं कि क्या उन्होंने ग्रुप के T&C को पढ़ा है या नहीं, अगर हां, तो ये क्या कहते हैं? इससे ग्रुप एडमिन को लोगों को ऐड करने में और मदद और क्लैरिटी मिलती है.

फेसबुक में जहा कोई भी व्यक्ति ग्रुप बना सकता है, वहीं, ट्विटर के साथ ऐसा नहीं है. ट्विटर में केवल पेड यूजर्स ही कम्युनिटी को बना सकते हैं. हालांकि इसे ज्वाइन कोई भी कर सकता है. कम्युनिटी फीचर ट्विटर प्रीमियम यूजर्स को 900 रुपये के भुगतान के बाद मिलता है. फेसबुक की तरह ट्विटर का कम्युनिटी फीचर अभी उतना पॉपुलर नहीं है क्योकि ये सिर्फ पेड यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

यह भी पढें:

 फिजिकल स्टोर खोलने पर विचार कर रही OTT की ये फेमस कंपनी, यहां फैंस को मिलेंगी ये 3 सुविधाएं 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply