You are currently viewing Truke BTG NEO Review: पाई-पाई वसूल कराने वाला इयरबड्स, कम बजट में क्वालिटी परफॉर्मेंस है उम्दा

Truke BTG NEO Review: पाई-पाई वसूल कराने वाला इयरबड्स, कम बजट में क्वालिटी परफॉर्मेंस है उम्दा


हर कोई सुनना चाहता है, वह भी अच्छा. अगर अच्छे इयरबड्स न हों तो सुनने में मजा नहीं आता. जाहिर है आप एक ऐसे इयरबड्स की तलाश में होते हैं जो आपको शानदार एक्सपीरियंस कराए. आपकी उम्मीदों पर खरा उतरे. आप चाहे जो कुछ भी सुनें, वह डिवाइस आपको सुखद अहसास कराए. मार्केट में अलग-अलग हर बजट के इयरबड्स मौजूद हैं, लेकिन हम यहां बात Truke के हाल में लॉन्च हुए बजट इयरबड्स Truke BTG NEO की करेंगे. यह इयरबड्स अमेजन पर फिलहाल 1499 रुपये (Truke BTG NEO price) में उपलब्ध है. हमने Truke BTG NEO का इस्तेमाल किया है. इसे हर तरह से आजमाया और परखा है. हम यहां चर्चा करेंगे कि यह डिजाइन, बिल्ड क्वालिटी, परफॉर्मेंस और फीचर्स के मामले में अपने दावों में कहां ठहरता है. अपनी कीमत के मुताबिक इसमें कितना दम है.

इयरबड्स एक तरह का वायरलेस इयरफोन होता है जो बिना तार या फ़ोन से जुड़ा होता है. यह एक एडवांस और टेक्निकल प्रोडक्ट है जो ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके स्मार्टफोन, टैबलेट, या दूसरे डिवाइस से जुड़ जाता है. इसका इस्तेमाल म्यूज़िक, कॉलिंग, वीडियो देखना, पॉडकास्ट सुनना, और दूसरे मल्टीमीडिया यूज में होता है. आमतौर पर किसी भी इयरबड्स में एक्टिव नॉइस कैंसलेशन (ANC), टच कंट्रोल, स्पैटियल ऑडियो, बैटरी लाइफ और फिटिंग जैसे फीचर्स होते हैं. 

Truke BTG NEO के स्पेसिफिकेशंस

यह एक डुअल पेयरिंग और गेमिंग इयरबड्स है. यह दो डिवाइस से कनेक्ट होने के साथ एक दूसरे पर स्विच हो जाता है. Truke BTG NEO पर गेमिंग का अच्छा एक्सपीरियंस ले सकते हैं. इसमें एडवांस 6-माइक एनवायरन्मेंटल नॉयज कैंसिलेशन (ENC टेक्नोलॉजी मौजूद है. डिवाइस में 500mAh चार्जिंग केस है. इस पावर कैपिसिटी के साथ आप 80 घंटे तक लगातार म्यूजिक प्ले कर सकते हैं. सिंगल चार्ज इयरबड्स (Truke BTG NEO specifications) पर 8 घंटे म्यूजिक सुन सकते हैं. 10 मिनट की चार्जिंग पर आप 200 मिनट तक गेम प्ले कर सकते हैं. इसमें 3 इक्विलाइजर मोड है. 35ms लो लेटेंसी गेमिंग है.

बिल्ड क्वालिटी और डिजाइन

Truke BTG NEO के साथ आपको इयरबड्स सहित केस, एक्स्ट्रा इयरटिप्स, यूजर मैनुअल, वारंटी कार्ड और टाइप-सी चार्जिंग यूएसबी केबल मिलते हैं. बिल्ड कवालिटी की बात करें तो इसका केस पॉली कार्बोनेट से बना है जो सॉलिड है. केस को आप आसानी से खुद के साथ कैरी कर सकते हैं. जींस या पैंट में इसे आराम से लेके चल सकते हैं. दोनों इयरबड्स को हाथ में लेने पर यह प्रीमियम लुक और क्वालिटी की फील कराते हैं. इसमें केस को खोलने, इयरबड्स को रखने या निकालने हर बार आपको मैगनेटिक फील आती है. केस के निचले हिस्से में सी टाइप चार्जिंग पोर्ट है. केस के अन्दर बाहर रेड, ग्रीन और ब्लू कलर की लाइटिंग इसे अट्रैक्टिव लुक देती है. आप जैसे ही Truke BTG NEO के केस को ओपन करेंगे केस की लाइट के साथ आपको दोनों इयरबड्स पर भी लाइट दिखेंगी. हालांकि इस्तेमाल करने के दौरान ये लाइट्स नहीं जलती हैं. इस इयरबड्स में वॉल्यूम घटाने-बढ़ाने की सुविधा नहीं दी गई है. आपको अपने मोबाइल फोन से ही इसे कंट्रोल करना होगा. इयरबड्स की कनेक्टिविटी में कोई परेशानी नहीं है. बहुत फास्ट कनेक्ट होता है. केस बंद करते ही यह तुरंत डिसकनेक्ट भी हो जाता है.

कैसा है परफॉर्मेंस 

डुअल पेयरिंग इयरबड्स Truke BTG NEO डिवाइस से फास्ट कनेक्ट होता है. इसमें Bluetooth 5.3 है. वॉयस कैंसिलेशन की बात करें तो यह भी बेहतर है. हां, बहुत भीड़-भाड़ वाले लोकेशन पर आपको थोड़ा अनकम्फर्टेबल लग सकता है. लेकिन इस बजट में वॉयस कैंसिलेशन फिर भी बहुत बेहतर है. ऑडियो क्वालिटी की बात करें तो हमें इसमें पूरी क्लियरिटी है. बेस भी अच्छा है. कॉलिंग का दायरा भी अच्छा है. 6 माइक वाले इस इयरबड्स पर स्मार्टफोन 30-40 फीट दूर रहने पर भी आराम से बातचीत हो जाती है. कान में इयरबड्स का ग्रिप भी अच्छा है. इस पर म्यूजिक सुनने का एक्सपीरियंस भी शानदार है. गेम खेलने का भी एक्सपीरियंस काफी शानदार है. इस बजट में गेमिंग इयरबड्स के तौर पर यह एक शानदार प्रोडक्ट है. 

क्या निकला निष्कर्ष

अगर आप 1500 रुपये के बजट में एक अच्छा एक्सपीरियंस वाला इयरबड्स लेना चाह रहे हैं तो Truke BTG NEO निश्चित तौर पर खरीद सकते हैं. यह पूरी तरह से एक पैसा वसूल इयरबड्स है. इसको खरीदकर आपको पूरा सैटिस्फैक्शन मिलेगा. इसमें डुअल पेयरिंग, 6 माइक जैसे फीचर प्रीमियम इयरबड्स में मिलते हैं. हम अपने एक्सपीरिएंस के आधार पर कह सकते हैं कि कम बजट वाले यूजर्स इस इयरबड्स पर विचार कर सकते हैं. कंपनी इसकी खरीदारी पर एक साल की वारंटी उपलब्ध करा रही है.

यह भी पढ़ें

Gmail में गूगल ने जोड़ा नया फीचर, अब फटाफट शेड्यूल कर पाएंगे मीटिंग्स, इस तरह करेगा काम 



Source link

Leave a Reply