You are currently viewing IND vs PAK: शनिवार को वर्ल्ड कप मैच में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, कैसे कम डेटा में देखें पूरा मैच

IND vs PAK: शनिवार को वर्ल्ड कप मैच में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, कैसे कम डेटा में देखें पूरा मैच


IND vs PAK: शनिवार यानी 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच में आपस में भिड़ेंगे. इस मैच को करोड़ो लोग टीवी पर देखेंगे, लेकिन बहुत से ऐसे लोग भी होंगे जो घर-ऑफिस से दूर होंगे और मैच का लुत्फ उठाना चाह रहे होंगे. ऐसे लोगों के ऑनलाइन मैच का आनंद उठा सकते हैं, लेकिन इसमें डेटा की खपत बहुत ज्यादा होगी. अगर आपके साथ भी ये परेशानी है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां हम कम डेटा के खर्च पर पूरे मैच का लुत्फ उठाने का तरीका बताने जा रहे हैं.

Data saver मोड को एक्टिव करें

मैच देखने से पहले आपको अपने टैबलेट, मोबाइल और लैपटॉप में डेटा सेवर मोड को एक्टिव कर लेना चाहिए. अगर ये पहले से ही एक्टिव है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपको बता दें डेटा सेवर मोड में कम इंटरनेट के खर्च पर आप पूरे मैच आसानी से देख सकते हैं.

स्क्रीन का रेजोल्यूशन कम करें

अगर आप हाई रेजोल्यूशन पर मैच देख रहे हैं, तो आपको आपने टैबलेट और मोबाइल में वीडियो रेजोल्यूशन कम कर लेना चाहिए. ऐसा करने से आपका डेटा कम खर्च होगा और मजे से कम डेटा में पूरा मैच देख सकेंगे.

ऐप अपडेट को करें बंद

अगर आपके मोबाइल में ऑटो ऐप अपडेट मोड चालू है, तो इसे आपको तुरंत मोबाइल और टैबलेट की सेटिंग्स में जाकर बंद कर देना चाहिए. ऐसा करने से आपका डेटा ऐप को अपडेट करने में खर्च नहीं होगा और आप पूरे मैच का लुत्फ उठा सकेंगे. 

सोशल मीडिया ऐड को करें डिसेबल

मैच के दौरान बारबार विज्ञापन आते हैं, जिनमें मोबाइल का बहुत सारा डेटा खत्म हो जाता है. वहीं ऐड के रेजोल्यूशन को भी आप कम नहीं कर सकते. ऐसे में अगर आपको डेटा बचाना है तो अपने मोबाइल की सेटिंग्स में जाकर आप सोशल मीडिया ऐड को बंद कर सकते हैं. इसके अलावा आप सोशल मीडिया पेज पर जाकर भी विज्ञापन को ब्लॉक कर सकते हैं.



Source link

Leave a Reply