You are currently viewing Gmail ऐप में गूगल ने दिया महत्वपूर्ण अपडेट, ये आपके बड़े काम का है

Gmail ऐप में गूगल ने दिया महत्वपूर्ण अपडेट, ये आपके बड़े काम का है


Gmail ‘Select All’ Feature for Mobile App: स्मार्टफोन हम सभी के पास है और सबका एक जीमेल अकाउंट भी है. काम-काजी लोगों के एक से ज्यादा अकाउंट भी होते हैं. इस बीच गूगल ने जीमेल मोबाइल ऐप में एक महत्वपूर्ण अपडेट दिया है जो आपका काफी समय बचाने वाला है. साथ ही इस काम के लिए अब आपको वेब पर मेल आईडी को लॉगिन नहीं करना होगा. दरअसल, गूगल ने जीमेल मोबाइल ऐप में ‘Select All’ नाम का एक फीचर जोड़ा है जिसकी मदद से आप एक से ज्यादा मेल्स को सेल्क्ट कर सकते हैं. इस ऑप्शन से फायदा ये होगा कि आप एक ही समय पर 50 मेल्स को डिलीट कर पाएंगे. जैसा वब वर्जन में होता आया है.

अभी तक ऐप में होता ये था कि आपको एक-एक कर सभी मेल्स को सेलेक्ट करना पड़ता था. यानि एक साथ डिलीट करने का ऑप्शन नहीं था. इस काम को करने के लिए यूजर्स को वेब में मेल आईडी को लॉगिन करना पड़ता था. हालांकि अब अपडेट के बाद जीमेल यूजर्स मोबाइल से ये काम कर पाएंगे. इससे उन लोगों को ज्यादा फायदा होगा जो एक से ज्यादा मेल्स चलाते हैं और इससे उनका काफी समय भी बचेगा.

फिलहाल इन यूजर्स के लिए उपलब्ध 

इस अपडेट को सबसे पहले 9to5Google द्वारा देखा एंड्रॉइड वर्जन 2023.08.20.561750975 में देखा गया था. फिलहाल ये अपडेट सैमसंग गैलेक्सी और Google पिक्सल स्मार्टफोन के एंड्रॉइड 13 और 14 चलाने वाले यूजर्स को मिला है. उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसे कई और डिवाइसों में पेश किया जाएगा.

व्यतिगत रूप से जब हमने इसे Realme के डिवाइस पर चेक किया तो उसमें भी ये अपडेट दिख रहा था. यानि धीरे-धीरे कंपनी इसे सभी के लिए लाइव कर रही है.

यह भी पढ़ें:

iPhone 15 Pro Max पाकिस्तान में कितने रुपये का है? अमाउंट इतना कि भारत में आप खरीद लेंगे एक SUV 



Source link

Leave a Reply