You are currently viewing बदला-बदला से नजर आएगा आपका पसंदीदा WhatsApp, कलर से लेकर UI तक सब होगा नया

बदला-बदला से नजर आएगा आपका पसंदीदा WhatsApp, कलर से लेकर UI तक सब होगा नया


WhatsApp : वॉट्सऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जल्द ही अपने इंटरफेस का डिजाइन बदलने जा रहा है. इस बदलाव में WhatsApp के डिजाइन के साथ कलर भी बदल जाएंगे. आपको बता दें अब WhatsApp के लिए ग्रीन कलर पुरानी बात हो जाएगी. साथ ही मेटा WhatsApp के कुछ मेन्यू में भी बदलाव कर सकती है.

WaBetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, WhatsApp मैसेजिंग ऐप के यूआई में बदलाव करेगा. इसके अनुसार, नेविगेशन बार जैसे स्टेटस, चैट और अन्य टैब को WhatsApp के नीचे की तरफ जगह दी जाएगी. इसके अलावा WhatsApp ने कम्यूनिटी टैब को एक नई जगह दी है. इसके साथ ही ऐप के ऊपर के हिस्से से ग्रीन कलर को हटाया जाएगा.

क्या ग्रीन कलर हो जाएगा चेंज 

रिपोर्ट के अनुसार, ग्रीन कलर तो वैसा ही रहेगा लेकिन हल्के रंग में. वहीं, एंड्रॉइड ऐप में नीचे की तरफ जो WhatsApp लिखा होता है वो व्हाइट की जगह ग्रीन हो जाएगा. इसके साथ ही मैसेज बटन राइट साइड नीचे की तरफ खिसका दिया जाएगा. इसके अलावा ऊपर की तरफ कुछ फिल्टर बटन्स आ जाएंगे जिनमें ऑल, अनरीड, पर्सनल और बिजनेस शामिल होंगे. इन फिल्टर के जरिए आप मैसेजेज को आसानी से ढूंढ पाएंगे.

जब आप किसी स्पेश फिल्टर का चुनाव करते हैं तो यह ग्रीन हो जाता है. वहीं, WhatsApp ऐप के टॉप पर एक प्रोफाइल आइकन भी जोड़ा गया है. टॉप पर सर्च बार आइकन के साथ-साथ कैमरा आइकन भी रहेगा, जैसा पहले था.

WhatsApp का नया रिडिजाइन एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.23.13.16 के साथ दिया गया है. नए यूआई फीचर अपडेट के तहत मैटेरियल डिजाइन 3 यूआई शामिल है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि WhatsApp में कई अन्य बदलाव भी देखे जा सकते हैं. जब बीटा वर्जन में सभी बदलाव कर दिए जाएंगे और यह सही से टेस्ट हो जाएंगे तो ही इन्हें WhatsApp के स्टेबल वर्जन में रोलआउट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : 

iPhone 15 : एप्पल आईफोन 15 के क्रेज का फायदा उठा रहे हैं दुकानदार, रिटेल स्टोर पर 20,000 रुपये तक महंगा बिक रहा फोन



Source link

Leave a Reply