You are currently viewing एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर कर पाएंगे इनकमिंग वीडियो कॉल, गूगल ला रहा नया फीचर

एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर कर पाएंगे इनकमिंग वीडियो कॉल, गूगल ला रहा नया फीचर


Android Device Groups Feature: जल्द आपके एंड्रॉइड डिवाइसेस आपस में और बेहतर तरीके से काम-काज कर पाएंगे और आप एक डिवाइस से दूसरे स्मार्टफोन पर भी कमांड दे पाएंगे. इसके लिए गूगल ‘डिवाइस ग्रुप्स’ नाम के एक फीचर पर काम कर रहा है. इससे दो या उससे ज्यादा स्मार्टफोन के बीच कम्पेटिबिलिटी और फंक्शनालिटी बेहतर होगी. डिवाइस ग्रुप फीचर का एक फायदा ये होगा कि आप एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में वीडियो कॉल को ट्रांसफर कर पाएंगे. कुछ समय पहले एक फीचर ऐसा स्पॉट किया गया था जो 2 डिवाइसेस के बीच वॉइस कॉल को ट्रांसफर करने की सविधा देता है.

अब TheSpAndroid के एक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, जिसे 9to5Google द्वारा भी देखा गया है, कंपनी डिवाइस ग्रुप्स नाम के एक नए फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में वीडियो कॉल को ट्रांसफर करने की सुविधा देगा. हालांकि इसके लिए पहले आपको सभी एलिजिबल डिवाइसेस को अपने अकाउंट के साथ जोड़ना होगा.    

ऐसे करेगा काम

ब्लॉगपोस्ट में ये कहा गया है कि कंपनी अपने डिवाइस लिंक फीचर का नाम बदलकर ‘डिवाइस ग्रुप्स’ कर सकती है. इस फीचर के तहत आप उन डिवाइसेस के बीच एक ग्रुप्स बना पाएंगे जिन्हें आपने अकाउंट सेटअप के दौरान ऐड किया होगा या बाद में लिंक किया हो. इस ग्रुप में मौजूद डिवाइसेस आपस में इंटरनेट और वीडियो कॉल को शेयर कर पाएंगे. ब्लॉगपोस्ट में एक पॉप-अप का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जिसे हम आपकी सुविधा के लिए यहां लगा रहे हैं. इस स्क्रीनशॉट में बताया गया है कि कैसे नया फीचर काम करेगा. पहले में ये दिखाया गया है कि आप अन्य उपकरणों से चल रहे वीडियो कॉल को देख और उन्हें मेन डिवाइस में ला सकते हैं. दूसरे में जब आपके बाकि डिवाइसेस में इंटनरेट नहीं होगा तब आप उनमें इंटरनेट शेयर कर पाएंगे. 

फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि कैसे नया फीचर पूरी तरीके से काम करेगा और किन ऐप्स के साथ ये आएगा. हो सकता है ये क्रॉस-डिवाइस SDK का उपयोग करें जो Google ने Android की डेवलपर साइट पर प्रदान किया है. 9टू5 की रिपोर्ट के मुताबिक,Google मीट ‘डिवाइस ग्रुप’ को सपोर्ट करने वाला पहला प्लेटफॉर्म हो सकता है. 

यह भी पढ़ें:

Pixel 8 Pro vs iPhone 15 Pro : क्या कीमत का ही है अंतर या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन भी हैं अलग? जानें यहां



Source link

Leave a Reply