You are currently viewing एंड्रॉइड 14 और iOS 17 पर मोबाइल को अपडेट करने से पहले जरा ये जान लीजिए, इग्नोर करने पर होगी परे

एंड्रॉइड 14 और iOS 17 पर मोबाइल को अपडेट करने से पहले जरा ये जान लीजिए, इग्नोर करने पर होगी परे


गूगल और एप्पल ने कुछ समय पहले ही अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज बाजार में लॉन्च की है. एप्पल ने पिछले महीने तो वहीं, गूगल ने इस महीने पिक्सल सीरीज लॉन्च किया है. नई पिक्सल सीरीज के साथ कंपनी ने एंड्रॉइड 14 अपडेट दिया था, साथ ही इसे अन्य पिक्सल यूजर्स के लिए भी लाइव कर दिया था. एप्पल ने भी iPhone 15 सीरीज को iOS 17 के साथ लॉन्च किया है. हालांकि नए OS के साथ लोगों को मोबाइल हीटिंग की समस्या आ रही थी. इस समस्या को ठीक करने के लिए एप्पल ने नया अपडेट अभी कुछ समय पहले रिलीज किया है.

अपडेट करने पर आ रही ये समस्या 

नए OS पर अपडेट करने से एंड्रॉइड और iOS यूजर्स को ग्रीन लाइन या छोटे-छोटे हरे बिन्दुओ की समस्या आ रही है. दरअसल, एक फेमस टिपस्टर मुकुल शर्मा ने जैसे ही अपने पिक्सल 7 को एंड्रॉइड 14 पर अपडेट किया तो उनके स्मार्टफोन में ग्रीन डॉट आने लगा. उन्होंने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया के जरिए शेयर की हैं. इसी तरह एक iPhone यूजर ने जैसे ही अपने iPhone 13 को नए OS पर अपडेट किया तो उन्हें भी स्क्रीन पर ग्रीन लाइन दिखने लगी.

क्या आपको अभी फोन अपडेट करना चाहिए या नहीं?

देखिए जब भी कोई नया अपडेट आता है तो उसमें कुछ न कुछ परेशानी आती है. जैसे मोबाइल हीटिंग, ग्लिच या कोई बग आदि. शुरुआत के 4-5 दिनों में कंपनी यूजर्स के क्वेरी एक हिसाब से अपडेट के लिए नया पैच जारी करती है. ऐसे में आपको नए अपडेट के आने पर उसे तुरंत फोन में इनस्टॉल नहीं करना चाहिए. बेहतर ये है कि आप एक से दो हफ़्तों का इंतजार कर लीजिए ताकि आपको एक स्टेबल अपडेट मिले और कोई परेशानी न आए. आमतौर पर मोबाइल कंपनियां इस अवधि में सभी परेशानियों को फिक्स कर देती हैं.

यह भी पढ़ें:

Oneplus Open की लॉन्च डेट आई सामने, इसदिन हो रही कंपनी के पहले फोल्डेबल फोन की भारत में एंट्री 





Source link

Leave a Reply