You are currently viewing WhatsApp Web का करते हैं इस्तेमाल तो कंपनी आपके लिए ला रही एक मस्त फीचर, आसान हो जाएगा ये काम 

WhatsApp Web का करते हैं इस्तेमाल तो कंपनी आपके लिए ला रही एक मस्त फीचर, आसान हो जाएगा ये काम 

[ad_1]

WhatsApp New Feature: सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी वॉट्सऐप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर और रीच बनाने के लिए समय-समय पर नए अपडेट पर काम करते रहती है. इस बीच कंपनी वॉट्सऐप वेब यूजर्स को एक नया फीचर देने वाली है. वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी एक कैलेंडर फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स को मैसेज को सर्च करते समय डेट चुनने की सुविधा देगा. वर्तमान में जब आप कोई मैसेज किसी चैट में सर्च करते हैं तो आपको उस मैसेज से जुड़ा शब्द लिखना पड़ता है जिसके बाद आपको सभी मैसेज से होकर मेन मैसेज तक पहुंचाना पड़ता है. लेकिन इस काम को आसान बनाने के लिए अब कंपनी कैलेंडर की सुविधा सर्च के साथ जोड़ने जा रही है.

फिलहाल ये फीचर वॉट्सऐप वेब के बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध है. इस फीचर को कुछ समय पहले आईओएस के बीटा ऐप पर भी देखा गया था. हो सकता है कि आने वाले समय में कंपनी इस फीचर को सभी के लिए उपलब्ध कराएं. कैलेंडर सर्च फीचर बड़े ही काम का रहने वाला है क्योंकि डेट पिकर की मदद से आप आसानी से उस दिनांक पर जा पाएंगे जिस दिन आपने वो मैसेज (जिसे आप अब आज ढूंढ रहे हैं) किया था. इससे फायदा ये होगा कि आप आसानी से उस मैसेज तक पहुंच पाएंगे जिसकी आपको तलाश है.

अगर आप भी वॉट्सऐप  की तमाम नए फीचर्स को सबसे पहले पाना चाहते हैं तो कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल कर सकते हैं.

बदलने वाला है इंटरफेस

इसके फीचर के अलावा भी कंपनी कई नई फीचर्स पर काम कर रही है. आने वाले समय में कंपनी वॉट्सऐप का इंटरफेस एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बदलने वाली है. वर्तमान में जब आप ऐप खोलते हैं तो आपको चैट, अपडेट और कॉल्स का ऑप्शन टॉप बार में नजर आता है. आने वाले समय में आपको ये सभी ऑप्शन बॉटम पर मिलेंगे जैसा आईओएस पर होता आया है. साथी कंपनी चैट, अपडेट्स, कम्युनिटी और कॉल्स के ऑप्शन को लास्ट में रखने वाली है.

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy A05s की लॉन्चिग डेट का चल गया पता, 50MP का कैमरा और 4500mAh की मिलेगी बैटरी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply