You are currently viewing WhatsApp आपको देगा अपनी गलती सुधारने का मौका, लेकिन सिर्फ इतनी देर में काम पूरा करना होगा

WhatsApp आपको देगा अपनी गलती सुधारने का मौका, लेकिन सिर्फ इतनी देर में काम पूरा करना होगा

[ad_1]

WhatsApp Update : वॉट्सएप आए दिन कई नए फीचर पर काम करती रहती है. प्लेटफार्म खुद को सबसे अलग रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है. अब मैसेजिंग ऐप एक नया फीचर लेकर आ रही है, जो यूजर्स के लिए कॉन्टैक्ट्स को एडिट करना और सेव करना आसान बना देगा. प्लेटफार्म ने सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को रोलआउट नहीं किया है. फीचर अभी कुछ बीटा यूजर्स के लिए ही अवेलेबल है. दरअसल, फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. यह फीचर उन यूजर्स के लिए चीजों को बेहद आसान बना देगा, जिन्हें फिलहाल कॉन्टैक्ट्स जोड़ने या एडिट करने के लिए फोन के कॉन्टैक्ट्स ऐप में कई बार जाना पड़ता है. 

इसके अलावा, कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है, जो कुछ लोगों को काफी पसंद और कुछ को नापसंद आ सकता है. आइए जानते हैं कि ये नया फीचर क्या है? 

मैसेज कर सकेंगे एडिट

WhatsApp की एक्टिविटी पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के अनुसार, वॉट्सएप के डेवलपर्स एक नए फीचर पर काम कर रहे हैं जो यूजर्स को मैसेज को एडिट करने की सुविधा देगा. रिपोर्ट से पता चला है कि ऐप अब भेजे गए मैसेज में, गलती होने पर उसे एडिट करने की क्षमता लाने पर काम कर रहा है.

सिर्फ इतने समय में हो सकेगा मैसेज एडिट

रिपोर्ट आगे बताती है कि नया एडिट मैसेज फीचर यूजर्स को किसी भी भेजे गए मैसेज को समय सीमा के अंदर एडिट करने की सुविधा देगा. यह टाइम लिमिट 15 मिनट का होगा.  इससे यूजर्स मैसेज में किसी भी गलती को एडिट कर सकेंगे या ओरिजिनल मैसेज में, बाद में याद आई इन्फो शामिल कर सकेंगे. अभी तक वॉट्सएप गलती से भेजे गए मैसेज को रिमूव करने के लिए “Delete For Everyone” का विकल्प देता है. इस फीचर के साथ गलगी से भेजा गया मैसेज सेंडर और रिसीवर दोनों के पास से डिलीट हो जाता है. हालांकि, ये नया फीचर “Delete For Everyone”  फीचर से एक कदम आगे है.  नया फीचर तब काम आयेगा, जब कोई पूरे मैसेज को डिलीट नहीं करना चाहता हो, बल्कि सिर्फ कुछ शब्दों को एडिट करना चाहता हो. 

live reels News Reels

यह भी पढ़ें – OnePlus Nord CE 3 Lite के बारे में वो 5 बातें, जो इसे खरीदने से पहले आपको जरूर पता होनी चाहिए

[ad_2]

Source link

Leave a Reply