You are currently viewing Twitter को अब बोला जाएगा X, ट्वीट की बजाय इस शब्द का किया जाएगा इस्तेमाल

Twitter को अब बोला जाएगा X, ट्वीट की बजाय इस शब्द का किया जाएगा इस्तेमाल

[ad_1]

Twitter New Logo: ट्विटर को जब से एलन मस्क ने खरीदा है तब से लगातार इसमें बदलाव हो रहे हैं. मस्क ट्विटर को X नाम से लोगों के बीच पॉपुलर करना चाहते हैं. दरअसल, एलन मस्क को X वर्ड काफी पसंद है और उनकी सभी कंपनियों में X वर्ड शामिल है. ट्विटर को खरीदने के बाद से ही मस्क कंपनी का नाम बदलना चाहते थे लेकिन नुकसान के कारण वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे. हालांकि अब लगता है कि मस्क ट्विटर का नाम बदलने वाले हैं. दरअसल, बीते दिन उन्होंने ट्विटर पर लोगों से कहा कि जल्द हम ट्विटर की चिड़िया और इस ब्रांड नेम को अलविदा कह देंगे.

मस्क ने एक ट्वीट कर लोगों से X लोगो का डिजाइन देने के लिए कहा था. उन्होंने लिखा कि इसमें से जो भी बेस्ट होगा उसे वे कंपनी का नया लोगो बना देंगे. बीते दिन ही मस्क ने एक यूजर की वीडियो पिन की थी जिसमें X लोगो बना हुआ था. हो सकता है कि आज से यही कंपनी का लोगो हो या टेम्परेरी रूप से ये लोगो कुछ दिन के लिए रहे. खैर ये जरूर तय हो गया है कि अब ट्विटर, ट्विटर न रहकर X हो जाएगा और जल्द कंपनी को नया लोगो मिलेगा. 

Twitter.com के बजाय अब ये होगा 

ट्विटर का URL भी बदलने वाला है. जल्द ट्विटर को आप X.com के यूआरएल से सर्च कर पाएंगे. प्लेटफॉर्म का नाम X होने के बाद इसमें लिखे जाने वाले पोस्ट को ट्वीट्स के बजाय An X के नाम से जाना जाएगा. दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने मस्क से ये सवाल पूछा था कि ट्विटर का नाम X होने के बाद ट्वीट्स को क्या बोला जाएगा. इसके जवाब में मस्क ने An X कहा था.

कंपनी का नाम बदलने को लेकर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया आ रही है. ट्विटर की सीईओ Linda Yaccarino ने एक ट्वीट में कहा कि किसी भी बिजनेस के लिए ये दोबारा लोगों के बीच नया इम्प्रैशन बनाना मुश्किल होता है. लेकिन ट्विटर ने ऐसा किया है और जल्द X हमारे कम्युनिकेशन के तरीके को बदल देगी. 

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy Z Fold 5 और Flip 5 की कीमत लीक, जानिए क्या होगा लॉन्च प्राइस, EMI और अर्ली ऑफर 



[ad_2]

Source link

Leave a Reply