You are currently viewing Twitter पर अब पहले से कम हो जाएंगे आपके फॉलोअर, मस्क ने बताई वजह

Twitter पर अब पहले से कम हो जाएंगे आपके फॉलोअर, मस्क ने बताई वजह


Twitter Update: ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से एलन मस्क प्लेटफार्म पर कई बदलाव कर चुके हैं. बीते दिन फिर मस्क ने एक ऐलान किया और ट्वीट कर कहा कि अब कंपनी ट्विटर से उन सभी अकाउंट हो हटाएगी जो लम्बे समय से एक्टिव नहीं हैं. इनमें वे सभी अकाउंट आएंगे जो किसी भी तरह से एक्टिव नहीं हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस फैसले के चलते लोगों का फॉलोअर काउंट कम हो सकता है.

कंपनी का नियम कहता है ये बात 

ट्विटर पर अकाउंट को सक्रिय रखने के लिए किसी भी यूजर को 30 दिन के भीतर एक बार अपने अकाउंट को जरूर ओपन करना पड़ता है. यदि को ऐसा नहीं करता तो फिर अकाउंट एक्टिव लिस्ट से हट जाता है और कंपनी इसे डिसेबल कर सकती है. लंबे समय से बंद पड़े अकाउंट को प्लेटफार्म से हटाने पर ट्विटर उन सभी हैंडल्स को दूसरे या नए यूजर्स को अलॉट कर पाएगा क्योकि अभी ये सभी हैंडल्स ट्विटर पर किसी और के नाम से रजिस्टर हैं और कंपनी इन यूजर्स नेम्स को अन्य लोगों को नहीं दे सकती.

जैसे आप @yujername का हैंडल बनाना चाहते हैं लेकिन ये अगर प्लेटफार्म पर पहले से रजिस्टर है तो ऐसे में ये आपको नहीं मिल पाएगा. यदि ये अकाउंट लम्बे समय से यूज नहीं किया गया है तो कंपनी इसे डिलीट कर देगी और तब आपको ये यूजरनेम मिल सकता है. ध्यान दें, इसमें पहले आओ-पहले पाओ का सिस्टम लागू होता है क्योकि जो पहले उस यूजरनेम को सर्च करेगा उसे वह खाली होने पर मिल जाएगा. 

News Reels

नोटेबल होना अब ट्विटर के लिए मामूली बात 

अगर आप अपने काम के चलते दुनियाभर या देशभर में पॉपुलर हैं तो ट्विटर को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योकि अब नोटेबल होने से प्लेटफार्म पर ब्लू टिक नहीं मिलता. ब्लू टिक के लिए अब आम यूजर या सेलिब्रिटी दोनों को ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा. भारत में ट्विटर ब्लू के लिए वेब यूजर्स को 650 रुपये और IOS और एंड्रॉइड यूजर्स को 900 रुपये का भुगतान हर महीने कंपनी को करना होता है.

यह भी पढ़ें: Google Pixel Tab में मिलेंगे ये स्पेक्स, कल हो सकता है लॉन्च 





Source link

Leave a Reply