You are currently viewing Elon Musk ने बताया कैसे ट्विटर पर यूजर्स को मिलेगी बेहतर रीच, फिर धकाधक बढ़ेंगे फॉलोअर

Elon Musk ने बताया कैसे ट्विटर पर यूजर्स को मिलेगी बेहतर रीच, फिर धकाधक बढ़ेंगे फॉलोअर

[ad_1]

Better Reach on Twitter: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने एक ट्वीट कर बताया कि यदि यूजर्स किसी पोस्ट, वीडियो, फोटो या टेक्स्ट पर ज्यादा समय स्पेंड करते हैं तो वह अपने आप बूस्ट होने लगती है. यानि आपकी पोस्ट पर बेहतर रीच आती है. इसके लिए बस आपको करना ये है कि अपने कंटेंट को इस तरह से लिखना है कि वह ऑडियंस ग्रैबिंग हो और उसमें अच्छे हैशटैग्स का इस्तेमाल किया गया हो. इसके अलावा मस्क ने कहा कि यदि आप प्लेटफार्म पर कोई वीडियो लिंक के रूप में देने के बजाय उपलोड करते हैं तो इससे भी पोस्ट पर बेहतर रीच मिलेगी क्योकि यूजर्स फिर वीडियो को देखने में ज्यादा टाइम प्लेटफार्म पर बिताएंगे.

वीडियो अपलोड क्वॉलिटी पर हो रहा काम 

एक और सब-ट्वीट में एलन मस्क ने कहा कि फिलहाल ट्विटर पर वीडियो अपलोड क्वॉलिटी उतनी बेहतर नहीं है. उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि वीडियो 10 मिनट से लंबी है तो उसे 480p में ही अपलोड करें ताकि मोबाइल और लैपटॉप पर यूजर्स को अच्छा रेजोल्यूशन मिल सके और वे पूरी वीडियो को देखें. उन्होंने कहा कि कंपनी वीडियो अपलोड क्वॉलिटी पर काम कर रही है और जल्द लोगों को अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे. बता दें, यदि कोई यूजर ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेता है तो वह प्लेटफॉर्म पर लंबी और एचडी वीडियो अपलोड कर सकता है. हालांकि अभी कंपनी की वीडियो अपलोड क्वॉलिटी उतनी बेहतर नहीं है.

अब इस तरह मिल जाता है ब्लू टिक

ट्विटर पर अब ब्लू टिक पाने के लिए आपका नोटेबल होना जरुरी नहीं है. अगर आप नोटेबल है भी तो तब भी आपको ट्विटर ब्लू के सब्सक्रिप्शन के बाद ही ब्लू टिक मिलेगा. यानि नोटेबल और सामान्य इन्सान, दोनों ही ट्विटर के लिए एक जैसे हैं और ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेने के बाद ही प्लेटफार्म पर उन्हें ब्लू टिक मिलेगा. भारत में ट्विटर ब्लू का चार्ज वेब यूजर्स के लिए 650 रुपये और एंड्रॉइड और iPhone यूजर्स के लिए 900 रुपये है.

न्यूज पब्लिशर्स कमा पाएंगे पैसे 

एलन मस्क ने पिछले महीने इस बात का एलान किया था कि अब न्यूज पब्लिशर्स भी ट्विटर पर न्यूज लिंक के जरिए पैसा कमा पाएंगे. यानि लोगों को आर्टिकल पढ़ने के लिए सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा. यदि कोई यूजर मंथली सब्सक्रिप्शन नहीं खरीदता है तो उसे हर आर्टिकल को पढ़ने के लिए पे करना होगा. ये सर्विस इस महीनें से एलन मस्क ट्विटर पर शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Robot Baby: बच्चें पैदा करने में अब रोबोट करेंगे मदद, कैसे?



[ad_2]

Source link

Leave a Reply