You are currently viewing Apple Watch Ultra को कंपनी इस नए डिस्प्ले पैनल के साथ कर सकती है लॉन्च

Apple Watch Ultra को कंपनी इस नए डिस्प्ले पैनल के साथ कर सकती है लॉन्च


Apple Watch Ultra: एपल एक नए तरह की डिस्प्ले पैनल पर काम कर रहा है जिसे कंपनी अपने नए जनरेशन की स्मार्टवॉच में देने वाली है. कंपनी ‘एपल वॉच अल्ट्रा’ में OLED के बजाय माइक्रो एलईडी दे सकती है. ये स्मार्टवॉच 2025 तक बाजर में लॉन्च होगी. OLED के मुकाबले माइक्रो एलईडी कई मायनो में बेहतर होती है और ये बैटरी सेविंग, ज्यादा ब्राइटर और अच्छे कलर सपोर्ट के साथ आती है. यानि आपका विज़ुअल एक्सपीरियंस स्मार्टवॉच पर और बेहतर हो जाता है.

OLED की तुलना में ये है महंगी

एपल वॉच अल्ट्रा को लेकर फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं है. macrumors के अनुसार, ये स्मार्टवॉच 2.1 इंच की डाइग्नल डिस्प्ले के साथ आ सकती है. वैसे माइक्रो एलईडी पिछले 2 दशकों से बाजार में है लेकिन एपल अब इस पर काम करने की सोच रहा है. दरअसल, OLED पैनल की तुलना में माइक्रो एलईडी पैनल ज्यादा महंगे होते हैं. कोरियन कंपनी सैमसंग ने माइक्रो एलईडी की मदद से एक टीवी बनाया है जिसकी कीमत 1 लाख 50 डॉलर के आस-पास है.

माइक्रोएलईडी में हर पिक्सल के लिए सूक्ष्म एलईडी का उपयोग किया जाता है और प्रोडक्शन प्रक्रिया में एक वेफर पर छोटे छोटे एलईडी को बनाया जाता और फिर इसे एक बैकप्लेन में स्थानांतरित किया जाता है. ये एक नई टेक्नीक है जिसपर अभी और काम किया जा रहा है. Bloomberg के मुताबिक, एपल न सिर्फ स्मार्टवॉच में माइक्रो एलईडी लाएगा बल्कि आने वाले समय में ये iPad, iPhone और Mac में भी देखने को मिलेगा.

iPhone 15 इस साल के अंत तक हो सकता है लॉन्च 

फिलहाल एपल iPhone 15 पर काम कर रहा है. इसको लेकर कई तरह की खबरें अब तक सामने आ चुकी हैं. iPhone 15 में आपको USB-टाइप सी चार्जिंग और हैप्टिक बटन मिल सकते हैं. यानि इसमें कोई फिजिकल बटन नहीं होंगे. कैमरा बंप भी iPhone 15 में थोड़ा बड़ा हो सकता है. iPhone 14 प्रो मैक्स की तरह iPhone 15 के हर मॉडल में डायनामिक आइलैंड का फीचर भी मिलेगा. 

News Reels

यह भी पढ़ें

Hacking: हैकर्स का हब बन रहा चीन, FBI डायरेक्टर ने किया हैरान करने वाला खुलासा



Source link

Leave a Reply