You are currently viewing जन्मदिन विशेषः आनंद महिंद्रा सिर्फ यूज करते हैं ये सोशल मीडिया App, बाकी पर नहीं दिखेगी मौजूदगी

जन्मदिन विशेषः आनंद महिंद्रा सिर्फ यूज करते हैं ये सोशल मीडिया App, बाकी पर नहीं दिखेगी मौजूदगी


Anand Mahindra: बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म आज ही के दिन साल 1955 में हुआ था. वे फिलहाल महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन हैं. जन्मदिन के मौके पर आनंद महिंद्रा को राजनीतिक हस्तियों से लेकर आम लोग तक-सभी बधाई दे रहे हैं. आज आनंद महिंद्रा के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जुड़ी एक खास बात बताएंगे. दरअसल, आनंद महिंद्रा सिर्फ एक सोशल मीडिया ऐप चलाते हैं, बाकी किसी दूसरे ऐप पर उनका अकाउंट नहीं है.

कौन-सा है ये ऐप?

आनंद महिंद्रा केवल ट्विटर पर एक्टिव हैं और यहां वे लगातार मोटिवेशनल और काम से जुड़े अपडेट लोगों को देते हैं. ट्विटर के अलावा उनका अकाउंट किसी दूसरे प्लेटफार्म पर नहीं है. यानि फेसबुक, इंस्टाग्राम , स्नैपचैट जैसे ऐप्स आनंद महिंद्रा की लिस्ट में नहीं हैं.

ट्विटर पर हैं इतने फॉलोवर्स

आनंद महिंद्रा को ट्विटर पर 10.5 मिलियन लोग फॉलो करते हैं जबकि वे खुद केवल 304 लोगों को फॉलो करते हैं. आनंद महिंद्रा की नेटवर्थ 2.1 बिलियन डॉलर हैं. एमएंडएम के सीईओ केवल अपनी कंपनी की ही गाड़ियां यूज करते हैं और इसके पीछे उनकी ये सोच झलकती है कि अगर वे खुद अपनी कंपनी की गाड़ी यूज नहीं करेंगे तो फिर लोग ऐसा कैसे करेंगे. वे जरूरतमंदों की मदद भी करते हैं और ट्विटर अकाउंट के जरिए दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते रहते हैं.

इस गाड़ी से कंपनी को मिली प्रसिद्धी

महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में ऑफ़ रोड व्हीकल्स और ट्रैक्टर के लिए खूब जानी जाती है. कंपनी ने 2002 में Scorpio को पहली एसयूवी के रूप में पेश किया. ये गाडी शहरों से लेकर गावों तक इतनी पॉपुलर हुई कि कंपनी इसके बाद दुनिया भर में इस कार की वजह से और सुर्ख़ियों में आ गई. इस गाड़ी की सफलता को देखते हुए हॉवर्ड यूनिवर्सिटी ने इसे केस स्टडी में भी शामिल किया था. 

News Reels

यह भी पढ़ें

WhatsApp पर जल्द आएगा ये काम का फीचर, फोन बदलने पर आसानी से ट्रांसफर हो जाएंगी चैट्स, जानिए कैसे?



Source link

Leave a Reply