You are currently viewing लॉन्च हुआ गूगल का पहला फोल्डेबल फोन, स्पेक्स और कीमत जानिए

लॉन्च हुआ गूगल का पहला फोल्डेबल फोन, स्पेक्स और कीमत जानिए


Google Pixel Fold: फोल्डेबल फोन की रेस में अब गूगल भी उतर चुका है. कंपनी ने आज अपना पहला फोल्डेबल फोन, Google Pixel Fold ग्लोबली लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में गूगल टेन्सर G2 चिपसेट का सपोर्ट मिलता है और ये सैमसंग के अपकमिंग फोल्डेबल फोन (Galaxy Z Fold 5) से टक्कर लेगा. जानिए इसमें क्या स्पेक्स मिलते हैं और कितनी है कीमत

इतनी है कीमत

गूगल पिक्सल फोल्ड को कंपनी ने दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है. इसकी कीमत 1799 डॉलर यानि 1,47,405 रुपये है. स्मार्टफोन भारत में कब लॉन्च होगा इसकी कोई जानकारी अभी सामने नहीं है. मोबाइल फोन को ग्राहक आज से प्री-आर्डर कर पाएंगे और प्री-आर्डर करने वाले ग्राहकों को फोन के साथ पिक्सल वॉच भी मिलेगी. 

 मिलेंगे ये स्पेक्स 

गूगल पिक्सल फोल्ड में 5.8 इंच की आउटर डिस्प्ले मिलती है जबकि इनर यानि मेन स्क्रीन 7.6 इंच की एमोलेड डिस्प्ले है जो 120hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है. मोबाइल फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है जसमें 48MP OIS कैमरा, 10.8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा और 10.8MP का टेलीफोटो कैमरा है. फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए आउटर डिस्प्ले 32MP का और इनर डिस्प्ले में 16MP का कैमरा दिया गया है. गूगल पिक्सल फोल्ड में 4500 एमएएच की बैटरी 20 वॉट के चार्जिंग के साथ मिलती है. ये फोन गूगल टेन्सर G2 चिपसेट पर काम करता है.

मोबाइल फोन को तीन कलर में लॉन्च किया गया है जिसमें एक चारकोल ब्लैक, दूसरा ब्लू और तीसरा वाइट है.

News Reels

ये स्मार्टफोन भी हुआ लॉन्च 

गूगल ने पिक्सल फोल्ड के अलावा पिक्सल 7a स्मार्टफोन भी आज लॉन्च किया है. ये स्मार्टफोन भारत में कल लॉन्च किया जाएगा. इसमें आपको 6.1 इंच की एफएचडी प्लस डिस्प्ले,64MP का वाइड कैमरा और 13MP अल्ट्रावाइड कैमरा और फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13MP का कैमरा मिलेगा. मोबाइल फोन भारत में अर्ली बर्ड सेल के तहत 39,999 रुपये में बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा.

ये सस्ता फोन भी होगा लॉन्च 

गूगल के अलावा नोकिया भी कल एक सस्ता फोन भारत में लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस विषय में एक ट्वीट किया है. कंपनी Nokia C22 स्मार्टफोन को कल लॉन्च करेगी. इसकी कीमत 10 हजार के आस-पास हो सकती है. फोन में 5000 एमएएच की बैटरी 10 वॉट के फास्ट चार्जिंग के साथ मिलेगी.   

यह भी पढ़ें: Vloggers और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स के लिए अच्छी खबर, एपल के इस डिवाइस में अब मिलेगी ये सुविधा



Source link

Leave a Reply