You are currently viewing फ्लाइट में इस्तेमाल होने के अलावा इस काम भी आता है एयरप्लेन मोड

फ्लाइट में इस्तेमाल होने के अलावा इस काम भी आता है एयरप्लेन मोड


Airplane Mode : आपने भले ही कभी फ्लाइट में ट्रैवल न किया हो, लेकिन मोबाइल में दिए गए एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल जरूर किया होगा. जब फोन में इंटरनेट सही से नहीं चलता तो संभावना है कि आपने भी एयरप्लेन मोड ऑन कर ऑफ किया होगा. एयरप्लेन मोड मोबाइल पर सेलुलर, वाई-फाई और ब्लूटूथ सहित सभी वायरलेस कनेक्शन बंद कर देता है. इस मोड का इस्तेमाल आमतौर पर हवाई जहाज में उड़ान भरते समय किया जाता है, लेकिन इसका इस्तेमाल अन्य कामों में भी किया जा सकता है.

बैटरी लाइफ बचाने के लिए

अगर आप बैटरी को जल्दी ड्रेन या खत्म होने से बचाना चाहते हैं तो एयरप्लेन मोड ऑन कर दें. दरअसल, जब आप एयरप्लेन मोड ऑन करते हैं, तो आपका फोन लगातार वायरलेस नेटवर्क नहीं सर्च करता है और न ही फोन किसी डिवाइस से कनेक्ट होता. इस वजह से यह आपकी बैटरी लाइफ बढ़ाने में मदद कर सकता है.

वायरलेस दिक्कत को दूर करने के लिए

अगर आपको अपने फोन के वायरलेस कनेक्शन में समस्या आ रही है, तो कभी-कभी एयरप्लेन मोड को चालू करके वापस बंद करने से समस्या ठीक हो जाती है.

काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए

अगर आप किसी किताब को पढ़ने या किसी प्रोजेक्ट पर काम करने जैसे किसी चीज पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, और फोन की वजह से यह मुमकिन नहीं हो पा रहा है तो एयरप्लेन मोड ऑन करने से आपको नोटिफिकेशन से राहत मिलेगी

News Reels

आपकी प्राइवेसी की रक्षा के लिए

जब आप किसी पब्लिक प्लेस पर हों, तो एयरप्लेन मोड चालू करने से आपके फोन को आस-पास के डिवाइस ट्रैक नहीं कर पाएंगे. इससे आपकी प्राइवेसी की रक्षा करने में मदद मिल सकती है.

बेहतर नींद के लिए

अगर आपको फोन के साथ सोने में समस्या आती है तो आप एयरप्लेन मोड ऑन कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको मैसेज, कॉल या नोटिफिकेशन नहीं मिलेंगे. फिर आप आराम से सो सकेंगे. 

यह भी पढ़ें – Reels और Shorts देखने के शौकीनों के लिए एयरटेल और जियो के बेस्ट प्लान, ये रही लिस्ट



Source link

Leave a Reply