You are currently viewing  ट्विटर ब्लू का नहीं लिया है सब्सक्रिप्शन तो अब नहीं कर पाएंगे ये 2 काम

 ट्विटर ब्लू का नहीं लिया है सब्सक्रिप्शन तो अब नहीं कर पाएंगे ये 2 काम

[ad_1]

Twitter Update: ट्विटर का टेकओवर जब से एलन मस्क ने किया है तब से लगातार ये प्लेटफार्म सुर्खयों में है. हाल ही में मस्क ने बिजनेस/कंपनियों के लिए वेरिफिकेशन प्रोग्राम की शुरुआत की है. इस बीच एलन मस्क ने एक ओर ट्वीट कर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. दरअसल, मस्क ने एक ट्वीट कर बताया कि 15 अप्रैल से केवल वेरिफाइड अकाउंट ही Polls में हिस्सा ले पाएंगे और उन्हें ही For You Recommendations का लाभ मिलेगा. यानि अगर आप ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन नहीं लेते हैं तो आपको ये 2 सुविधाएं 15 अप्रैल के बाद नहीं मिलेंगी.

बॉट्स को रोकने का एकमात्र तरीका 

एलन मस्क ने कहा कि प्लेटफार्म पर बॉट्स काफी ज्यादा एक्टिव हैं. इन बॉट्स को कम करने के लिए ये तरीका कंपनी की काफी मदद करेगा. इसके साथ ही मस्क ने कहा कि यदि बॉट अकाउंट वेरिफाइड हैं और वे नियमों का पालन करते हैं तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है.

Starting April 15th, only verified accounts will be eligible to be in For You recommendations.

live reels News Reels

The is the only realistic way to address advanced AI bot swarms taking over. It is otherwise a hopeless losing battle.

Voting in polls will require verification for same reason.

— Elon Musk (@elonmusk) March 27, 2023



“>

1 अप्रैल से अकाउंट से हट जाएगा ब्लू टिक 

बता दें, अगर आपको पूर्व में ट्वीटर पर लिगेसी चेकमार्क मिला हुआ है तो ये 1 अप्रैल के बाद हट जाएगा. यानि कंपनी फ्री में मिले हुए सभी चेकमार्क को हटा रही है. अगर आप अकाउंट पर ब्लू टिक बनाएं रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. ट्विटर ब्लू में सामान्य यूजर्स के मुकाबले आपको कई प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं जिसमें ट्ववीट अनडू, एडिट, बुकमार्क, एचडी वीडियो अपलोड आदि कई फीचर शामिल हैं. इसके अलावा ट्विटर ब्लू में एसएमएस बेस्ड 2FA की सुविधा भी मौजूद है.  

भारत में ट्वीटर ब्लू का चार्ज

भारत में ट्विटर ब्लू के लिए वेब यूजर को 650 रुपये और IOS और एंड्रॉइड यूजर्स को 900 रुपये का भुगतान कंपनी को हर महीने करना होता है. यदि आप ट्विटर पर पैसे देकर वेरिफाइड नहीं होना चाहते तो आप एफिलिएट अकाउंट के जरिए ब्लू चेकमार्क हासिल कर सकते है. इस केस में कंपनी आपके अकाउंट को अपने साथ एफिलिएट करवाती है. हालांकि इसके लिए जरुरी है कि आप जिस कंपनी में काम करते हो उसका अकाउंट खुद वेरिफाइड हो.

यह भी पढें: क्या बाल सीधे करने वाली मशीन बालों को डैमेज करती है? अगर हां… तो बचाव कैसे करें?



[ad_2]

Source link

Leave a Reply