You are currently viewing चैटिंग को मजेदार बनाने की धांसू ट्रिक! WhatsApp पर ब्लू कलर और फैंसी फॉन्ट में ऐसे भेजें मैसेज

चैटिंग को मजेदार बनाने की धांसू ट्रिक! WhatsApp पर ब्लू कलर और फैंसी फॉन्ट में ऐसे भेजें मैसेज

[ad_1]

WhatsApp Trick : वॉट्सएप का इस्तेमाल लगभग सभी कर रहे हैं. कई वॉट्सएप ट्रिक हैं, जिनके बारे में कई लोग जानते हैं तो वहीं कई ऐसी ट्रिक भी हैं, जिनसे कई लोग अनजान हैं. आप टेक्स्टिंग के लिए वॉट्सएप पर कौन सा फॉन्ट इस्तेमाल करते हैं? वही वॉट्सएप का नॉर्मल फॉन्ट? ज्यादा से ज्यादा किसी टेक्स्ट को अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप फॉन्ट को बोल्ड या इटैलिक कर देते होंगे. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि आप वॉट्सएप पर नीले रंग और कई फैंसी फोंट में मैसेज भेज सकते हैं? अगर आपको भी इस तरह की नई नई ट्रिक्स आजमाने और चैट को अट्रैक्टिव बनाने का शौक है तो आज को यह खबर आपके काफी काम आने वाले है. 

WhatsApp पर ब्लू कलर और फैंसी फॉन्ट में ऐसे भेजें मैसेज

  • सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाएं और “Stylish Text – Font Keyboard” ऐप डाउनलोड कर लें.
  • एप डाउनलोड हो जाने के बाद, ऐप ओपन करें और स्क्रीन के निचले दाएं कोने पर स्थित तीर पर टैप करें.
  • सिर्फ agree बटन पर टैप करें और नीचे दाएं कोने पर कीबोर्ड सेक्शन में जाएं.

नोट: पॉप अप नोटिफिकेशन शो होने पर एप को एक्सेसिबिलिटी की अनुमति न दें क्योंकि इसका मूल रूप से मतलब है कि ऐप का आपके डिवाइस पर पूरा कंट्रोल होगा. इससे आपकी प्राइवेसी को खतरा हो सकता है. इस ऐप के ठीक से काम करने के लिए आपको इसे एक्सेसिबिलिटी की अनुमति देने की आवश्यकता नहीं है.  agree बटन पर टैप करने से एक्सेसिबिलिटी की अनुमति नहीं मिलेगी.

  • “Enable Keyboard” पर टैप करें और “स्टाइलिश टेक्स्ट कीबोर्ड” विकल्प एनेबल करें.
  • एक्टिवेट बटन पर फिर से टैप करें.
  • वॉट्सएप पर जाएं. कोई भी चैट ओपन करें. मैसेज टाइप करने के लिए मैसेज बार पर टैप करें.
  • कीबोर्ड के नीचे आपको एक कीबोर्ड आइकन दिखाई देगा. बस उस पर टैप करें और स्टाइलिश टेक्स्ट कीबोर्ड पर स्विच करें. अब आपको कीबोर्ड के ऊपर स्टाइलिश फॉन्ट दिखाई देंगे.

नीले फॉन्ट में कैसे लिखें? 

अगर आप नीले रंग में मैसेज भेजना चाहते हैं, तो कीबोर्ड पर बाईं ओर की स्लाइड पर टैप करें जहां कई फ़ॉन्ट स्टाइल दिखाई दे रहे हैं. यहां आपको एक नीला फॉन्ट दिखाई देगा, इसे एनेबल करने के लिए उस पर टैप करें और नीले रंग में टेक्स्ट मेसेज भेजना शुरू करें.

live reels News Reels

इस बात का रखें ध्यान

यह एक थर्ड पार्टी ऐप है और आप इस अपने जोखिम पर ही डाउनलोड करें. वैसे तो एप सुरक्षित लग रहा है क्योंकि यह काम करने के लिए कोई अनुमति नहीं मांग रहा है, जो कि होना भी चाहिए.  बता दें कि एप आईफोन के लिए एपल एप स्टोर पर भी अवेलेबल है.

यह भी पढ़ें – क्या IOS 16.5 अपडेट के बाद तेजी से ड्रेन हो रही है आपके iPhone की बैटरी? अगर हां, तो ये है वजह

[ad_2]

Source link

Leave a Reply