You are currently viewing क्या आप भी भूल जाते हैं अपने दोस्तों या कलीग्स के बर्थडे? अगर हां, तो अब ऐसा नहीं होगा

क्या आप भी भूल जाते हैं अपने दोस्तों या कलीग्स के बर्थडे? अगर हां, तो अब ऐसा नहीं होगा

[ad_1]

Android Add Birthday Feature: क्या आप भी अपने दोस्तों या ऑफिस के कलीग्स या रिश्तेदारों का जन्मदिन भूल जाते हैं? आप से ज्यादातर लोग ऐसे होंगे जिनके साथ ये होता होगा. ये कोई बुरी बात नहीं है क्योकि हम रोजमर्रा में इतनी चीजें करते हैं कि अतीत कि बातें भूल जाते हैं. लेकिन जिस व्यक्ति का जनदिन हो वह ये नहीं भूलता कि फलाने ने उसे जनदिन पर विश नहीं किया और इससे रिश्ते या दोस्ती खट्टी हो जाती है. शायद आपके साथ ऐसा हुआ भी हो. लेकिन अब आपके साथ ऐसा कुछ नहीं होगा. आज हम आपको एंड्रॉइड फोन में मिलने वाले एक खास ऑप्शन के बारे में बता रहे हैं जिससे आपको लोगों का जन्मदिन फट से पता लग जाएगा.

ये है फीचर

दरअसल, गूगल ने कांटेक्ट ऑप्शन के अंदर ‘एड बर्थडे’ नाम से एक फीचर जोड़ा है जो लोगों को उनके कॉन्टेक्ट्स के बर्थडे याद रखने में मदद करता है. आपको बस करना ये है कि गूगल कांटेक्ट में जाकर ऐड बर्थडे के ऑप्शन पर क्लिक करना  है और लोगों के बर्थडे डेट को सेव कर लेना है. कई बार हमें चैट्स के दौरान कोई अपना बर्थडे बताता है और हम फिर उसे भूल जाते हैं. ऐसे में आप इस फीचर की मदद से उसे तुरंत सेव कर सकते हैं. इससे फायदा ये होगा कि जब भी वो बर्थडे डेट आएगी गूगल आपको एक अलर्ट देगा जिसके जरिए आप अपनों को समय पर विश कर पाएंगे. 

एंड्रॉइड 14 जल्द होगा लॉन्च 

एंड्रॉइड यूजर्स को लम्बे समय से एंड्रॉइड 14 का इन्तजार है. नया OS कई मजेदार अपडेट्स के साथ आएगा. फ़िलहाल इसका बीटा वर्जन कुछ लोगों के लिए जारी किया गया है. अगस्त में ये OS सभी के लिए रोलआउट हो सकता है. एंड्रॉइड 14 में यूजर्स को बैक जेस्चर, बेहतर नेविगेशन, और फ्लैश नोटफिकेशन समेत कई सुविधाएं मिलेंगी.  

live reels News Reels

यह भी पढ़ें: कितने समय बाद मोबाइल, बैंक और दूसरे पासवर्ड्स को बदल लेना चाहिए? ऐसा न करने पर ये सब हो सकता है

[ad_2]

Source link

Leave a Reply