You are currently viewing YouTube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री में ले सकते हैं आप, 1 नहीं पूरे 3 महीने का मिलेगा लाभ 

YouTube प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री में ले सकते हैं आप, 1 नहीं पूरे 3 महीने का मिलेगा लाभ 

[ad_1]

YouTube Premium Subscription For Free: जैसे-जैसे वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप पॉपुलर हो रहे हैं वैसे-वैसे कंपनियां इनके लिए चार्ज करना शुरू कर रही हैं. यूट्यूब के लिए भी गूगल प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है जिसमें लोगों को ad-फ्री वीडियो, बैकग्राउंड प्लेबैक आदि कई सुविधाएँ मिलती हैं. वैसे भारत में यूट्यूब प्रीमियम का चार्ज 129 रुपये प्रति महीना है. अगर आप 3 महीने का प्लान लेते हैं तो ये 399 रुपये है. इसी तरह सालना प्लान 1,290 रुपये का है. आज इस लेख में हम आपको ये बताने वाले हैं कि आप कैसे यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को फ्री में ले सकते हैं. जी हां, फ्री में.

इस तरह एकदम फ्री में मिलेगा यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन 

यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री में लेने के लिए आपको यूट्यूब खोलकर प्रोफाइल पेज पर जाना होगा. यहां आपको YouTube Premium का ऑप्शन दिखेगा. इसपर क्लिक करें और 3 मंथ फ्री ट्रायल के ऑप्शन पर क्लिक करें. इस दौरान आपको बैंक डिटेल्स या क्रेडिट कार्ड डिटेल भी डालनी होगी जिससे पैसे 3 महीने बाद से कटने शुरू होंगे. आपको करना ये है कि सब्सक्रिप्शन का इस्तेमाल 3 महीने या पेमेंट वाले दिन से पहले तक करना है और फिर इसे कैंसिल कर देना है. कैंसिल करते ही आपके अकाउंट से कोई भी पैसा नहीं कटेगा और आप आराम से लगभग 3 महीने तक फ्री में यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का मजा उठा पाएंगे.

अगर आपके पास 2 जीमेल आईडी हैं तो आप इसी तरह 6 महीने के लिए फ्री में यूट्यूब प्रीमियम का मजा ले सकते हैं. यूट्यूब प्रीमियम के साथ आपको यूट्यूब म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. इसमें आप गाने डाउनलोड, वीडियो और गीत के बोल समेत दूसरी सुवधाएं का फायदा उठा सकते हैं. ये पिक्चर-इन-पिक्चर मोड (पीआईपी) भी सपोर्ट करता है जिससे आप दूसरे ऐप के साथ-साथ इसे भी यूज कर सकते हैं.

ध्यान दें, अगर आप सब्सक्रिप्शन को पेमेंट वाले दिन से पहले कैंसिल नहीं करते हैं तो आपके पैसे ऑटोमैटिकली कट जायेंगे. 

यह भी पढ़ें: आज लॉन्च होंगे 2 बजट स्मार्टफोन, नया लेने की सोच रहे लोग देख लें खूबियां 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply