You are currently viewing X पेड यूजर्स को एलन मस्क ने दी ये सुविधा, टीवी पर लंबी वीडियो देखने के लिए मिला ये खास फीचर

X पेड यूजर्स को एलन मस्क ने दी ये सुविधा, टीवी पर लंबी वीडियो देखने के लिए मिला ये खास फीचर

[ad_1]

X Premium New Features: एलन मस्क ने पेड यूजर्स को एक और नई सुविधा दी है. पेड यूजर्स अब 3 घंटे तक की लंबी वीडियो एक्स पर अपलोड कर सकते हैं. यूजर्स 1080p में 2 घंटे तक की वीडियो और 720p में 3 घंटे तक की वीडियो पोस्ट कर सकते हैं. इसके अलावा यूजर्स अपनी टाइमलाइन में आ रही वीडियो को गैलरी में सेव भी कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा. अगर पेड यूजर चाहते हैं कि उनके द्वारा पोस्ट की गई वीडियो को कोई डाउनलोड न कर पाए तो इसके लिए उनके पास वीडियो के डाउनलोड ऑप्शन को डिसेबल या अनेबल करने का विकल्प होगा.

टीवी में भी देख पाएंगे लम्बी वीडियो

इसके अलावा, एलन मस्क ने पेड यूजर्स को AirPlay की सुविधा दी है. इसके तहत यूजर्स वीडियो को स्मार्ट टीवी में भी चला सकते हैं. ये फीचर लम्बी वीडियोस को देखने के लिए फायदेमंद है. एक्स प्रीमियम यूजर्स को पिक्चर-इन-पिक्चर और पॉपुलर वीडियो के लिए ऑटो कैप्शन का भी सपोर्ट मिलेगा. साथ ही लाइव की वीडियो क्वॉलिटी को भी पहले से पहले किया गया है. एंड्रॉइड और iOS डिवाइसेस पर यूजर्स को इमर्सिव वीडियो प्लेयर का भी सपोर्ट मस्क ने दिया है.

पत्रकारों के लिए मस्क ने कही ये बात  

बीते मंगलवार को मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट की जिसमें उन्होंने पत्रकारों से एक्स पर सीधे अपने लेख लिखने की बात कही ताकि वे ज्यादा पैसा कमा पाएं. उन्होंने लिखा कि यहां पत्रकार बिना किसी दबाव के स्वतंत्र होकर कुछ भी लिख सकते हैं. जुलाई महीने की शुरुआत में एलन मस्क ने क्रिएटर्स के साथ Ads रेवेन्यू शेयर करने की बात कही थी. इसके बाद उन्होंने ये प्रोग्राम ग्लोबली लॉन्च कर दिया था. अब मस्क न्यूज आर्गेनाईजेशन और दूसरी कंपनियों को भी इस प्रोग्राम में शामिल होने के लिए कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

YouTube म्यूजिक ऐप में आया नया रीयल-टाइम लिरिक्स फीचर, ये पहले वाले से है बेहतर

[ad_2]

Source link

Leave a Reply