You are currently viewing WWDC 2023 Live Streaming: कब और कहां देखें एप्पल का सबसे बड़ा इवेंट?

WWDC 2023 Live Streaming: कब और कहां देखें एप्पल का सबसे बड़ा इवेंट?


Apple WWDC 2023:  एप्पल का सबसे बड़ा इवेंट WWDC 2023 की शुरुआत सोमवार को हो चुका है. यह इवेंट पांच जून यानी आज से शुरू हो गई है. इस इवेंट में कई प्रोडक्ट की लॉन्चिंग होने वाली है. अगर आप एप्पल के प्रोडक्ट का यूज करते हैं तो ये आपके लिए खास होगा, क्योंकि इसमें नए सॉफ्टवेयर से लेकर हॉर्डवेयर तक इंट्रोड्यूस कराया जाएगा. 

क्या-क्या होगा लॉन्च 

एप्पल के सबसे बड़ा इवेंट वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस पिछले तीन सालों की तरह ही 5 जून से 9 जून तक चलेगा. यह इवेंट पूरी तरह से ऑनलाइन होगा. हालांकि कुछ डेवलपर्स और स्टूडेंट को एप्पल के हेडक्वाटर में बुलाया गया है. इस इवेंट में कंपनी आईओएस 17, वॉच ओएस 10 और मैकओएस 14 को लॉन्च करेगी. आज एप्पल ने हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर पेश करने के लिए मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

पेश होगा इन चीजों का नया वर्जन 

कार्यक्रम के दौरान Apple iOS, iPadOS, macOS, watchOS और TVOS के नए वर्जन को पेश करने के लिए तैयार है. इसके अलावा, इस इवेंट के दौरान एआर/वीआर मिक्स्ड रियल्टी हेडसेट भी पेश किया जाएगा. साथ ही 15 इंच का Macbook Air भी लॉन्च होगा. 

Apple WWDC 2023 का समय और स्थान 

एप्पल के सबसे बड़े इवेंट का आयोजन 5 से 9 जून 2023 के बीच Apple Park, Cupertino, कैर्लिफोनिया में किया जाएगा. इसे सोमवार रात 10.30 pm  से शुरू किया जाएगा. हालांकि डेवलपर्स के लिए न्यू टेक्नोलॉजी और अपडेट के बारे में जानकारी देने के लिए मुख्य कार्यक्रम 1.30 बजे पीडीटी (5 जून, 2 pm) से शुरू किया जाएगा.

News Reels

Apple WWDC 2023 ऑनलाइन कैसे देखें 

ऑनलाइन इवेंट को Apple के YouTube चैनल पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा. इसके अलावा, एप्पल के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी देख सकते हैं. यहां लाइवस्ट्रीम सेक्शन में Apple TV ऐप के ‘वॉच नाउ’ सेक्शन में भी देखा जा सकता है, जो iPhones, iPads, Macs और Apple TV पर उपलब्ध है. Apple Keynote 5 जून को रात 10:30 IST पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें 

Artificial Intelligence ने मई 2023 में छीन ली, लगभग 4,000 टेक प्रोफेशनल्स की नौकरी!



Source link

Leave a Reply