You are currently viewing WhatsApp Web में इन लोगों को मिला ये खास फीचर, जल्द एंड्रॉइड पर भी आएगा

WhatsApp Web में इन लोगों को मिला ये खास फीचर, जल्द एंड्रॉइड पर भी आएगा


WhatsApp Update: मेटा ने वॉट्सऐप वेब का बीटा वर्जन यूज करने वाले यूजर्स को एडिट मैसेज का ऑप्शन दिया है. इसके तहत यूजर्स भेजे हुए मेसेजेस को एडिट कर पाएंगे. मैसेज को एडिट करके भेजने के बाद सामने वाले व्यक्ति को ये एडिटेड मैसेज के रूप में दिखेगा. हालांकि इसके लिए सामने वाले व्यक्ति का भी बीटा प्रोग्राम में इनरोल हुआ होना चाहिए. फिलहाल ये फीचर वॉट्सऐप वेब पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है जो जल्द एंड्रॉइड यूजर्स को भी मिलेगा.

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट wabetainfo के मुताबिक, वॉट्सऐप इस एडिट मैसेज फीचर को जल्द एंड्रॉइड पर भी लाएगा. फ़िलहाल अगर कोई वेब यूजर किसी मैसेज को एडिट कर भेजता है और सामने वाला व्यक्ति एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप बीटा यूज कर रहा है तो उसे भी ये एडिटेड मैसेज दिखाई देगा. हालांकि अभी एंड्रॉइड पर मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन नहीं आया है. वेबसाइट के मुताबिक, जल्द ये ऑप्शन एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स को भी मिलेगा. मैसेज को सेंड करने के 15 मिनट के भीतर यूजर्स इसे एडिट कर पाएंगे. एडिट मैसेज का ऑप्शन इंडिविजुअल और ग्रुप चैट दोनों में मिलेगा.      

 

IOS वाला ये फीचर जल्द एंड्रॉइड पर भी आएगा

मेटा एक और फीचर पर काम कर रहा है जो पहले से ही IOS यूजर्स को वॉट्सऐप पर मिलता है. दरअसल, IOS पर मिसकॉल ‘कॉल’ सेक्शन में रेड कलर से नजर आती है जिससे ऐसी कॉल्स को आइडेंटिफाई करना आसान हो जाता है. जल्द ये कंपनी एंड्रॉइड पर भी लाने वाली है.

live reels News Reels

इस फीचर पर भी चल रहा काम 

वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द ऐप पर चैट लॉक फीचर मिलेगा जिसकी मदद से यूजर्स किसी इंडिविजुअल चैट को लॉक कर पाएंगे. चैट्स को लॉक करने के लिए यूजर्स पासकोड या फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Twitter पर अब पहले से कम हो जाएंगे आपके फॉलोअर, मस्क ने बताई वजह



Source link

Leave a Reply