You are currently viewing WhatsApp Business यूज करने वाले लोगों को जल्द मिलेगा इंस्टाग्राम जैसा ये फीचर

WhatsApp Business यूज करने वाले लोगों को जल्द मिलेगा इंस्टाग्राम जैसा ये फीचर


WhatsApp Status Archive Feature: मेटा वॉट्सऐप बिजेनस पर जल्द एक नया फीचर यूजर्स को देना वाला है. बिजनेमैन लोगों के लिए ये बड़े काम का और टाइम सेविंग फीचर रहने वाला है. इस तरह का फीचर मेटा इंस्टाग्राम पर पहले से देता है. दरअसल , कंपनी वॉट्सऐप बिजनेस पर स्टेटस आर्काइव का ऑप्शन देने वाली है जिसकी मदद से यूजर्स अपने स्टेटस को अगले 30 दिनों के लिए आर्काइव कर पाएंगे. ये फीचर ठीक इंस्टाग्राम स्टोरी की तरह ही है जहां यूजर्स को स्टोरी को आर्काइव करने का ऑप्शन मिलता है.

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने इस अपडेट का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है जिसे हम यहां जोड़ रहे हैं. फिलहाल स्टेटस आर्काइव का फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है. एक बार जब ये सभी के लिए रोलआउट हो जाएगा तो आपको एक पॉप-अप इस अपडेट के बारे में मिलेगा और आप अपने स्टेटस को आर्काइव कर पाएंगे. अगर आप स्टेटस को भविष्य के लिए सेव नहीं करना चाहते तो इस ऑप्शन को ऑफ भी कर सकते है.

नए अपडेट से बिजनेस को फायदा ये होगा कि आपको एक ही Ad या फोटो को बार-बार अपने कस्टमर के लिए ढूंढकर पोस्ट नहीं करना होगा. आप आर्काइव फोल्डर से इसे आसानी से कभी भी पोस्ट कर सकते हैं.

live reels News Reels

जल्द आएगा ये फीचर 

मेटा जल्द वॉट्सऐप पर इंस्टाग्राम जैसा फीचर लोगों को देने जा रहा है. कंपनी यूजरनेम फीचर सभी के लिए रोलआउट करने वाली है जिसके बाद आप अपने यूजरनेम की मदद से दूसरे को अपनी कांटेक्ट इनफार्मेशन दे पाएंगे. यूजरनेम के आने से आपको बार-बार मोबाइल नंबर देने की जरूरत नहीं होगी और आप आसानी से दूसरे को बिना नंबर के एड या खुद के इनफार्मेशन को दूसरो तक शेयर कर पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: जिसे चाहेंगे सिर्फ उसे दिखाई देगा कि आप ऑनलाइन हैं, WhatsApp के इस फीचर से कई लोग अनजान



Source link

Leave a Reply