You are currently viewing WhatsApp में जल्द आपको ‘इंस्टेंट वीडियो मैसेज’ के लिए मिलेगा ये खास ऑप्शन, ऑन-ऑफ ऐसे होगा 

WhatsApp में जल्द आपको ‘इंस्टेंट वीडियो मैसेज’ के लिए मिलेगा ये खास ऑप्शन, ऑन-ऑफ ऐसे होगा 

[ad_1]

WhatsApp Instant video messages feature: वॉट्सऐप समय-समय पर ऐप में नए फीचर्स यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए जोड़ता है. कुछ समय पहले कंपनी ने ‘इंस्टेंट वीडियो मैसेज’ फीचर iOS और एंड्रॉइड यूजर्स को दिया था. इसके जरिए आप 60 सेकंड की वीडियो चैट के दौरान ही रिकॉर्ड कर सामने वाले व्यक्ति को भेज सकते हैं. आपको गैलरी में जाकर वीडियो को ढूंढ़ने की जरूरत नहीं पड़ती. इस बीच, कंपनी यूजर्स को ‘इंस्टेंट वीडियो मैसेज’ से जुड़ा एक खास ऑप्शन एंड्रॉइड और iOS पर देने वाली है. फिलहाल ये ऑप्शन कुछ बीटा टेस्टर्स के पास मौजूद है.

इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है. वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी ‘इंस्टेंट वीडियो मैसेज’ फीचर को डिसेबल करने का ऑप्शन जल्द यूजर्स को देने वाली है. यानि आप ‘इंस्टेंट वीडियो मैसेज’ को सेटिंग में जाकर ऑफ कर पाएंगे. इससे होगा ये कि जब आप किसी को वॉइस नोट भेजना चाहेंगे तो वीडियो मैसेज का ऑप्शन आपके सामने नहीं आएगा और आप फौरन मैसेज को रिकॉर्ड कर पाएंगे. अभी डिसेबल ऑप्शन न होने की वजह से ‘इंस्टेंट वीडियो मैसेज’ का ऑप्शन डिफ़ॉल्ट रूप से सामने आ जाता है और लोगों को ऑडियो के लिए इसे स्विच करना पड़ता है.

ध्यान दें, फिलहाल ये अपडेट कुछ बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध है. आने वाले समय में कंपनी इसे सभी के लिए रोलआउट कर सकती है. अगर आप भी वॉट्सऐप के तमाम अपडेट पहले पाना चाहते हैं तो कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल कर सकते हैं.

ऐसे होगा ऑन/ऑफ 

‘इंस्टेंट वीडियो मैसेज’ फीचर को ऑन या ऑफ करने के लिए सबसे पहले अपनी प्रोफाइल पर आएं और फिर ‘Chats’ ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां आपको ‘इंस्टेंट वीडियो मैसेज’ का ऑप्शन दिखेगा, इसे अपनी सहूलियत के हिसाब से ऑन या ऑफ कर लें. iPhone में भी प्रक्रिया सेम है. यहां भी आपको ‘Chats’ के अंदर ये ऑप्शन मिल जाएगा.   

यह भी पढ़ें:

iPhone 15 सीरीज की इंडिया में सेल इस तारीख से होगी शुरू, जानिए लॉन्चिंग डेट और बाकी डिटेल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply