You are currently viewing WhatsApp पर अपने गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड की चैट को ऐसे करें हाइड, आपसे अलग कोई नहीं पढ़ सकेगा…

WhatsApp पर अपने गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड की चैट को ऐसे करें हाइड, आपसे अलग कोई नहीं पढ़ सकेगा…


WhatsApp Chat Lock Feature : वॉट्सएप ने नया प्राइवेसी फीचर पेश किया है. अगर आपको हमेशा यह दर रहता है कि कहीं कोई आपके पार्टनर की चैट न पढ़ ले तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. वॉट्सएप आपके लिए चैट को लॉक करने का फीचर ले आया है. चैट को लॉक करने के बाद, केवल आप ही उस चैट को एक्सेस कर पाएंगे. लॉक होने पर आपकी पूरी चैट एक सिक्योर फोल्डर में चली जाएगी. बढ़िया बात यह है कि वॉट्सऐप लॉक चैट्स के कंटेंट को नोटिफिकेशन्स से भी हाइड कर देगा. इस फीचर को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है.

वॉट्सएप चैट लॉक फीचर

यह फीचर लॉक चैट का एक अलग फोल्डर बना देता है, जैसे कि आर्काइव चैट्स का बनता है. आप चैट लॉक के उस फोल्डर पर क्लिक कर लॉक की गई चैट्स को एक्सेस कर सकते हैं. लॉक की गई चैट, चैट लिस्ट में दिखाई नहीं देती है. ऐसे में, अगर कोई आपके फोन को एक्सेस भी करता है तो आपके पार्टनर की चैट तक पहुंचने से पहले उसे चैट को अनलॉक करना पड़ेगा. लॉक चैट फोल्डर केवल आपके डिवाइस पासवर्ड या बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन (फिंगरप्रिंट) से ही खोला जा सकता है. 

वॉट्सएप चैट कैसे लॉक करें?

आपको वॉट्सएप चैट लॉक फीचर चैट इंफो सेक्शन में मिल जायेगा. आप जिस पार्टिकुलर चैट को लॉक करना चाहते हैं उसे ओपन करें. अब इन्फो सेक्शन पर जाएं, नीचे स्क्रॉल करें और ‘चैट लॉक’ विकल्प पर क्लिक करें. फिर आपको अपने फिंगरप्रिंट से चैट को लॉक करने का साइन मिलेगा. इसके बाद चैट एप के सिक्योर फोल्डर में चली जाएगी.

News Reels

जब भी आप चैट को खोलना चाहें, आप केवल लॉक फोल्डर पर टैप करें. चैट सिलेक्ट करें और इसे अपने फिंगरप्रिंट से अनलॉक कर कर लें. आईफोन यूजर्स फेस आईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह फीचर सभी यूजर्स के लिए रॉलआइट हो चुका है. अगर आपको फीचर अभी तक नहीं मिला है तो आप वॉट्सएप को अपडेट कर सकते हैं या फिर कुछ समय के लिए इंतजार कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें –Nothing Phone 2 में मिलेगा ये पॉवरफुल प्रोसेसर, खुद CEO कार्ल पेई ने बताया



Source link

Leave a Reply