You are currently viewing WhatsApp ने IOS यूजर्स को दिया ये मजेदार फीचर, चैटिंग का मजा होगा डबल

WhatsApp ने IOS यूजर्स को दिया ये मजेदार फीचर, चैटिंग का मजा होगा डबल

[ad_1]

Whatsapp Update: वॉट्सऐप अब तक कई बेहतरीन फीचर्स लोगों को प्रदान कर चुका है. कई और नए फीचर्स पर काम जारी है जो इस साल के अंत तक लोगों को मिलेंगे. दुनियाभर में 2 बिलियन से भी ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. ये ऐप इतना यूजर फ्रेंडली है कि हर उम्र के लोग इसे चलाते हैं. इस बीच मेटा ने IOS यूजर्स को एक नया फीचर ऐप पर प्रदान किया है. ये फीचर आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को बदलकर रख देगा. जानिए ये क्या है.

ये है नया फीचर

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट wabetainfo के मुताबिक, वॉट्सऐप ने IOS 16 यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है जिसमें उन्हें स्टिकर बनाने का फीचर मिलता है. इसके लिए ios यूजर को फोटो को सब्जेक्ट से अलग करना होगा और उसे किसी भी चैट में पेस्ट कर सेंड करना होगा. ऐसा करते ही ये फोटो उनके स्टिकर ऑप्शन में आ जाएगी. ध्यान दें, ये फीचर केवल IOS 16 के लिए जारी किया गया है. पुराने वर्जन में आपको ये अपडेट नहीं मिलेगा. यूजर्स चाहे तो स्टिकर में टेक्स्ट भी एड कर सकते हैं.

फोटो और वीडियो में एड कर पाएंगे टेक्स्ट

वॉट्सऐप ने हाल ही में एंड्रॉइड यूजर्स को ये सुविधा दी है कि वे फॉरवर्ड होने वाले इमेज और वीडियो में डिस्क्रिप्शन एड कर सकते हैं. इससे पहले अगर कोई वीडियो या फोटो में कैप्शन को बदलना होता था तो ये काम लोगों को अलग से करना पड़ता था. लेकिन अब इमेज और वीडियो को फॉरवर्ड करते वक्त यूजर्स डिस्क्रिप्शन को एडिट कर सकते हैं. इससे ये फायदा होगा कि लोग बेहतर तरीके से अपने आप या मैसेज को कम्युनिकेट कर पाएंगे. साथ ही हर यूजर के हिसाब से मैसेज को बदल पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: Twitter: आज से नहीं दिखेंगे फ्री वाले ब्लू टिक, कंपनी ने जारी किया ये अपडेट

live reels News Reels

[ad_2]

Source link

Leave a Reply