You are currently viewing WhatsApp जल्द IOS यूजर्स को देगा ये नया फीचर, फिर चैटिंग एक्सपीरियंस होगा और मजेदार

WhatsApp जल्द IOS यूजर्स को देगा ये नया फीचर, फिर चैटिंग एक्सपीरियंस होगा और मजेदार

[ad_1]

WhatsApp Update: वॉट्सऐप IOS यूजर्स के लिए ‘Sticker’ ऑप्शन जल्द ऐप पर लाने वाला है. फिलहाल ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है. नया फीचर IOS यूजर्स को चैट शेयर शीट ऑप्शन के अंदर मिलेगा. इसकी मदद से यूजर्स गैलरी में सेव इमेज को स्टीकर के रूप में भेज पाएंगे. इस फीचर की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाएं रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है.

इस फीचर के आने के बाद IOS यूजर्स को वॉट्सऐप पर थर्ड पार्टी ऐप्स को डाउनलोड नहीं करना होगा और वे ऐप से ही स्टीकर भेज पाएंगे. बता दें , एंड्रॉइड पर वॉट्सऐप पहले से ही स्टीकर फीचर देता है. इसमें यूजर्स को कुछ चुनिंदा स्टीकर डिफॉल्ट रूप से मिलते हैं.

चैट लॉक फीचर हुआ लाइव

वॉट्सऐप ने कुछ समय पहले ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर लाइव किया है. इसकी मदद से यूजर्स अपनी इंडिविजुअल चैट को फिंगरप्रिंट से लॉक कर सकते हैं. चैट को लॉक करने पर ये दूसरे फोल्डर में शिफ्ट हो जाएगी और कोई भी इसे नहीं खोल पाएगा. 

live reels News Reels

जल्द IOS यूजर्स को मिलेगा ये ऑप्शन 

वॉट्सऐप IOS यूजर्स को जल्द मैसेज पर रिएक्ट करने के लिए डबल टैप की सुविधा देने वाला है. इसके तहत वॉट्सऐप यूजर्स को किसी भी मैसेज पर दो बार टैप करना होगा और थंब इम्प्रैशन सेंड हो जाएगा. अभी कंपनी डीफॉल्ट रूप से थंब इम्प्रैशन दे रही है जिसमें बाद में दूसरे इमोजी भी शामिल हो सकते हैं. वॉट्सऐप के अलावा दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी थंब इम्प्रैशन और हार्ट इमोजी काफी यूज किया जाता है. यदि किसी बात को ओके करना हो या सेटिस्फाइड लिखना हो तो लोग आजकल थंब इम्प्रैशन का इस्तेमाल खूब करते हैं. इसी वजह से वॉट्सऐप इसे IOS पर देने जा रहा है.   

यह भी पढ़ें: कितनी जगह खुला है आपका Google Account ये ऐसे चेक करें, बेकार के ऐप्स और वेबसाइट से यूं हटाएं एक्सेस

[ad_2]

Source link

Leave a Reply