You are currently viewing WhatsApp: ऐप पर चैटिंग एक्सपीरियंस अब होगा और बेहतर, कंपनी बदल रही की-बोर्ड का UI

WhatsApp: ऐप पर चैटिंग एक्सपीरियंस अब होगा और बेहतर, कंपनी बदल रही की-बोर्ड का UI


WhatsApp Redesigned Keyboard: भारत में वॉट्सऐप के 500 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं. दुनियाभर में 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं. यूजर एक्सपीरयंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय-समय पर नए अपडेट्स ऐप में लाती हैं. मेटा जल्द एंड्रॉइड यूजर्स के लिए अपडेटेड की-बोर्ड लाने वाली है.

ये है अपडेट 

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, कंपनी की-बोर्ड के UI को री-डिजाइन कर रही है. अपडेट के तहत यूजर्स को की-बोर्ड में GIF, स्टीकर और इमोजी का ऑप्शन बॉटम के बजाय टॉप में मिलेगा. इसी तरह अलग-अलग मूड के इमोजी को चुनने के लिए इमोजी पैनल टॉप की बजाय कंपनी बॉटम में शिफ्ट करने वाली है. साथ ही फाइल्स वगैरह ट्रांसफर करने के लिए भी यूजर्स को डेस्कटॉप पर मौजूद प्लस आइकॉन की तरह ही ऑप्शन मिलेगा जिसपर क्लिक करते ही वे अलग-अलग ऑप्शन जैसे कांटेक्ट, इमेज, पोल आदि को चुन पाएंगे. 

कुल मिलाकर, कंपनी ये अपडेट चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर और सभी फंक्शन्स को एक क्लिक में एक्सेस करने के लिए ऐप पर ला रही है. फिलहाल ये अपडेट कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है जो आने वाले समय में सभी को मिलेगा.

live reels News Reels

नंबर के बजाए यूजरनेम से करें किसी को एड 

वॉट्सऐप एक और कमाल के फीचर पर काम कर रहा है जिसके तहत यूजर्स अपना यूनिक यूजरनेम सेट कर पाएंगे. जिस तरह ट्विटर और इंस्टाग्राम में यूजरनेम की सुविधा मिलती है ठीक वैसा ही वॉट्सऐप में भी होगा. यूजरनेम फीचर के आने के बाद आपको किसी को कांटेक्ट में एड करने के लिए बार-बार नंबर देने की जरूरत नहीं होगी, आप यूजरनेम की मदद से भी किसी को एड कर पाएंगे. साथ ही ऐसा भी हो सकता है कि आप अपना नंबर दूसरों से हाईड कर पाएं. 

यह भी पढ़ें:

iPhone यूजर्स संभलकर खोलें iMessage, एक गलत क्लिक कर देगा डेटा साफ, इस तरह हो रहा साइबर अटैक



Source link

Leave a Reply