You are currently viewing WhatsApp अब आपके स्मार्टवॉच में चलेगा, बिना फोन पॉकेट से निकाले होगा सब कुछ, कैसे?

WhatsApp अब आपके स्मार्टवॉच में चलेगा, बिना फोन पॉकेट से निकाले होगा सब कुछ, कैसे?

[ad_1]

WhataApp Wear OS feature: दुनियाभर में 2 बिलियन से भी ज्यादा लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. मोबाइल हो, डेस्कटॉप हो या टेबलेट, सभी पर वॉट्सऐप इस्तेमाल किया जाता है. अब कंपनी स्मार्टवॉच पर भी लोगों को वॉट्सऐप चलाने का ऑप्शन देने वाली है. मेटा ने कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ‘wear OS’ फीचर लाइव किया है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको वॉट्सऐप बीटा के लिए एनरोल करना होगा.

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट wabetainfo के मुताबिक, कंपनी ने ‘wear os’ नाम से एक फीचर उन सभी स्मार्टवॉच के लिए जारी किया है जो इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलती हैं. स्मार्टवॉच से वॉट्सऐप को लिंक करने के लिए घड़ी में लोगों को 8 डिजिट का कोड मिलेगा जिसे उन्हें मोबाइल पर एंटर करना होगा. ऐसा करते ही वॉट्सऐप चैट और मेसेजेस स्मार्टवॉच में Sync हो जाएंगी. ये हो जाने के बाद यूजर्स फोन को बिना पॉकेट से निकाले मैसेज का रिप्लाई और वॉइसनोट को सुन या भेज पाएंगे.

अच्छी बात ये है कि स्मार्टवॉच से भेजे गए मैसेज भी एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होंगे. यानि आपकी प्राइवेसी बनी रहेगी.  

जल्द एंड्रॉइड यूजर को मिलेगा ये फीचर 

मेटा एंड्रॉइड यूजर्स को जल्द IOS पर पहले से मौजूद मिसकॉल अलर्ट फीचर देने वाला है. दरअसल, IOS में वॉट्सऐप यूजर्स को मिसकॉल ‘कॉल सेक्शन’ में रेड कलर से दिखाई देती है. ऐसा ही फीचर अब एंड्रॉइड यूजर्स को भी मिलेगा और वे भी मिसकॉल को अलग से आइडेंटिफाई कर पाएंगे. इसके अलावा मेटा वॉट्सऐप यूजर्स को चैट लॉक, स्टेटस पर वॉइस नोट, IOS के लिए कम्यूनिटी चैनल फीचर आदि कई नए फीचर्स इस साल प्रदान करने वाला है. कंपनी का एकमात्र मकसद लोगों को ऐप पर बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करना है. 

live reels News Reels

यह भी पढ़ें; WhatsApp Web में इन लोगों को मिला ये खास फीचर, जल्द एंड्रॉइड पर भी आएगा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply