You are currently viewing WhatsApp अपने सेटिंग पेज में करने वाला है 3 बड़े बदलाव, बदल जाएगा यूजर एक्‍सपीरिएंस

WhatsApp अपने सेटिंग पेज में करने वाला है 3 बड़े बदलाव, बदल जाएगा यूजर एक्‍सपीरिएंस

[ad_1]

WhatsApp Redesigning setting page: वॉट्सऐप लगातार ऐप को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. UI को लेकर अबतक कई बदलाव कंपनी कर चुकी है. अब जल्द सेटिंग पेज में भी लोगों को चेंजेस देखने को मिलेंगे. कंपनी यूजरनेम फीचर पर भी काम कर रही है जो हूबहू इंस्टाग्राम और ट्विटर की तरह ही होगा. इसके आने के बाद नए कॉन्टेक्ट्स को एड करने के लिए लोगों को बार-बार नंबर देने की जरूरत नहीं होगी, वे यूजरनेम की मदद से लोगों को एड कर पाएंगे. इस फीचर से लोगों की प्राइवेसी पहले से और बेहतर होगी.

ये हैं तीन बदलाव 

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, कंपनी सेटिंग पेज के UI में बदलाव करने वाली है और प्राइवेसी, अकाउंट और कांटेक्ट ऑप्शन को टॉप पर शिफ्ट करने वाली है. वर्तमान में ये फीचर एक लिस्ट के रूप में सेटिंग पेज में दिखाई देते हैं. इसके अलावा कंपनी स्टार मेसेजस के ऑप्शन को भी शिफ्ट करके सेटिंग पेज पर लाने जा रही है. साथ ही सेटिंग पेज पहले से बेहतर तरीके से ऑर्गनाइज कंपनी करेगी ताकि यूजर्स को ऑप्शन आसनी से एक्सेसिबल हो पाएं.   

फिलहाल ये अपडेट कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किए गए हैं. आने वाले समय में जल्द ये आम लोगों को भी मिलेंगे.

live reels News Reels

सीक्रेट चैट्स पर लगा पाएंगे ताला 

अगर आप वॉट्सऐप में अपनी पर्सनल चैट्स को किसी से छिपाना चाहते हैं तो इसके लिए कंपनी ने चैट लॉक फीचर रोलआउट किया है. इसे ऑन करने पर आप किसी भी चैट पर फिंगरप्रिंट लॉक लगा पाएंगे. चैट को लॉक करने पर ये दूसरे फोल्डर में शिफ्ट हो जाएगी और नए मेसेजेस आदि का अपडेट आपको नोटिफिकेशन में नहीं दिखाई देगा. 

जल्द सेटिंग्स को ओपन करने के लिए मिलेगा ये ऑप्शन

अभी तक वॉट्सऐप में अगर आप सेटिंग्स को एक्सेस करना चाहते हैं तो आपको ऐप को खोलकर टॉप राइट कार्नर में दिख रहे तीन डॉट के ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ता है. इसके बाद सेटिंग का ऑप्शन आता है. लेकिन नए अपडेट के बाद ऐसा नहीं होगा. यूजर्स को मेन स्क्रीन पर ही उनकी प्रोफाइल फोटो के साथ एक सर्किल ऑप्शन टॉप में मिलेगा जिसपर क्लिक करते ही वे सेटिंग पेज पर पहुँच जाएंगे. आप बेहतर तरीके से समझ पाएं इसलिए हम ये तस्वीर यहां जोड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: OnePlus 12 में क्या कुछ होगा खास और कब होगा लॉन्च, पढ़ें पूरी डिटेल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply