You are currently viewing WhatsApp में ऐड हुए 2 शानदार फीचर्स, इस तरह कर पाएंगे यूज 

WhatsApp में ऐड हुए 2 शानदार फीचर्स, इस तरह कर पाएंगे यूज 


WhatsApp New Features: वॉट्सऐप कितना पॉपुलर है ये हमे आपको बताने की जरूरत नहीं है. आप सभी के स्मार्टफोन में ये ऐप जरूर होगा और आप दिनभर में 25 से 30 बार वॉट्सऐप तो जरूर खोलते होंगे. यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए मेटा ने दो नए फीचर वॉट्सऐप पर जोड़े हैं. इसमें पहला ये है कि आप ‘Polls’ को लिमिट कर पाएंगे और दूसरा फॉरवर्ड होने वाले मैसेज या फाइल में कैप्टन एडिट कर पाएंगे.

इस तरह कर पाएंगे यूज 

अभी तक ऐप पर होता ये था कि अगर आप कोई poll क्वेश्चन रेज करते थे तो इसमें यूजर एक से ज्यादा रिस्पांस दे पाते थे. इससे सही रिजल्ट poll का नहीं मिल पता था. लेकिन अब नए अपडेट के बाद यूजर्स को एक नया ऑप्शन ‘मल्टीपल रिस्पॉन्स’ के नाम से मिलेगा जिसे टर्न ऑफ करने पर लोग केवल एक ही रिस्पॉन्स दे पाएंगे.

दूसरा फीचर ये है कि अब आप किसी फोटो, वीडियो या डॉक्यूमेंट को फॉरवर्ड करते वक़्त उसका कैप्शन एडिट कर पाएंगे. पहले ये ऑप्शन नहीं था और लोगों को मैनुअली फाइल को सेलेक्ट करके नए सिरे से ये काम करना होता था. लेकिन अब फॉरवर्ड करने के दौरान यूजर्स को कैप्शन को एडिट करने का विकल्प मिलेगा जिससे वे और बेहतर तरीके से सामने वाले व्यक्ति को बात समझा सकते हैं.

live reels News Reels

दोनों ही अपडेट प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में यूजर्स को मिलेंगे. यदि आपको अभी ये अपडेट नहीं मिले हैं तो प्ले स्टोर पर जाकर ऐप को अपडेट कर लें.

जल्द मिलेगा ये फीचर

वॉट्सऐप एक और कमाल के फीचर पर काम कर रहा है. इसके आने के बाद लोगों की प्राइवेसी और बेहतर हो जाएगी. मेटा ‘चैट लॉक’ नाम के एक फीचर पर काम कर रहा है. इसके तहत यूजर्स किसी इंडिविजुअल चैट को लॉक कर पाएंगे. इसके लिए वे फिंगरप्रिंट, पासकोड आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Gmail Blue Tick: अब जीमेल पर भी शुरू हुआ ब्लू टिक का खेल, जानिए किन्‍हें मिलेगा इसका फायदा



Source link

Leave a Reply