You are currently viewing WhatsApp पर भी अब दिखेंगे विज्ञापन? इन अफवाहों पर कंपनी ने दिया ये जवाब

WhatsApp पर भी अब दिखेंगे विज्ञापन? इन अफवाहों पर कंपनी ने दिया ये जवाब

[ad_1]

WhatsApp chat ads : इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी है. कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि, मेटा अब इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कंपनी का रेवेन्यू मॉडल पूरी तरह बदलने वाली है, जिसमें चैट के दौरान विज्ञापन दिखाए जाएंगे और कंपनी इससे पैसा वसूलेगी.

वहीं दूसरी ओर खबरों में ये बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप पूरी तरह से पेड मॉडल अपनाने वाला है. इन सभी खबरों के बीच करोड़ों की संख्या में वॉट्सऐप यूज करने वाले यूजर्स में खलबली मच गई है, लेकिन इस बीच मेटा के एक वरिष्ट अधिकारी विल कैथकार्ट ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट करके स्थिति साफ की है.

मेटा के अधिकारी ने एक्स पोस्ट में कहीं ये बात

व्हाट्सऐप के प्रमुख विल विल कैथकार्ट ने इस मीडिया रिपोर्ट को खारीज कर दिया है. विल कैथकार्ट ने कहा कि यह रिपोर्ट झूठी है और हम ऐसा नहीं कर रहे हैं. विल ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी है.

वॉट्सऐप ने पेश किया चैनल फीचर 

वॉट्सऐप ने भारत समेत 150 से ज्यादा देशों में चैनल फीचर लाइव कर दिया है. ये फीचर हूबहू इंस्टाग्राम पर मौजूद ब्रॉडकास्ट चैनल की तरह काम करेगा. ये अपडेट कंपनी फेज मैनर में रिलीज कर रही है जो आपको आने वाले समय में मिलेगा. नए फीचर को कंपनी ‘updates’ टैब के अंदर देगी जहां से आपको स्टेटस अपडेट और चैनल दिखेंगे. चैनल फीचर खासकर उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो पॉपुलर हैं या सोशल मीडिया पर कंटेंट बनाते हैं. इससे आप अपने फॉलोअर्स के साथ जुड़ सकते हैं. 

क्या है चैनल फीचर? 

वॉट्सऐप का चैनल फीचर पहले से मौजूद ग्रुप्स और कम्यूनिटी फीचर से एकदम अलग है. ये फीचर कंपनी ने ज्यादा लोगों तक पहुंच बनाने के लिए बनाया है. वॉट्सऐप के अन्य फीचर्स की तरह चैनल फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड नहीं है. चैनल क्रिएट करने पर एडमिन को कंपनी कई तरह के राइट्स देती है जिसे एडमिन अपने चैनल में लगा सकते हैं. जैसे कौन-कौन इसमें जुड़ सकता है, कंटेंट फॉरवार्डिंग आदि.

यह भी पढ़ें : 

Emergency Alert Severe: लिखे आए मैसेज को पूरी तरह करें इग्नोर, सरकार कर रही है आपातकालीन अलर्ट सिस्टम की टेस्टिंग

[ad_2]

Source link

Leave a Reply