You are currently viewing WhatsApp पर जल्द iPhone यूजर्स को मिलेगा ये फीचर, फिर एक क्लिक में ट्रांसफर होंगी चैट्स 

WhatsApp पर जल्द iPhone यूजर्स को मिलेगा ये फीचर, फिर एक क्लिक में ट्रांसफर होंगी चैट्स 

[ad_1]

Whatsapp chat transfer feature for iPhone: अगर हम आपसे पूछे की वॉट्सऐप पर आपकी सबसे जरूरी चीज क्या है तो आप भी शायद ‘वॉट्सऐप चैट्स’ कहेंगे. चैट्स बेहद इम्पोर्टेन्ट होती हैं क्योकि इनमें हमारी कई जानकारी स्टोर रहती है. जब हम एक फोन से दूसरे फोन पर स्विच करते हैं तो सबसे पहले हम अपनी वॉट्सऐप चैट्स को पाना चाहते हैं. इसके लिए मेटा एंड्रॉइड और iPhone यूजर्स दोनों को अलग-अलग तरह के ऑप्शन देता है. इस बीच iPhone यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, अब आप बिना iCloud के अपनी वॉट्सऐप चैट्स को पुराने iPhone से दूसरे iPhone पर आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे.

ये होगा नया फीचर

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, वॉट्सऐप iPhone to iPhone चैट ट्रांसफर फीचर पर काम कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स एक क्लिक में अपने पुराने iPhone से नए iPhone पर चैट्स ट्रांसफर कर पाएंगे. फिलहाल ये फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है जो आने वाले समय में सभी लोगों के लिए रोलआउट हो सकता है.

एंड्रॉइड पर भी मिलेगा ऐसा ही ऑप्शन 

मेटा जिस तरह का ऑप्शन iPhone में लाने जा रहा है ठीक ऐसा ही ऑप्शन एंड्रॉइड यूजर्स को भी जल्द मिलेगा. इसपर भी काम जारी है. इस फीचर के आने के बाद लोगों को गूगल ड्राइव के जरिए चैट्स इधर-उधर करने की जरूरत नहीं होगी और एक क्लिक में काम हो जाएगा.  

live reels News Reels

मार्च महीने में बैन हुए 47 लाख से ज्यादा अकाउंट 

वॉट्सऐप ने मार्च महीने की सेफ्टी रिपोर्ट जारी कर दी है और 1 मार्च से लेकर 31 मार्च के बीच कंपनी ने 47,15,906 इंडियन अकाउंट्स को बैन किया जिसमें से 16,59,385 अकाउंट वॉट्सऐप ने खुद अपनी पॉलिसी के तहत बैन किए. मार्च महीने में वॉट्सऐप को 4,720 शिकायतें मिली थी जिसमें से 4,316 शिकायतें अकाउंट बैन के लिए थी. इसमें से केवल 553 के खिलाफ ही वॉट्सऐप ने कार्रवाई की. 

यह भी पढ़ें: Robot Baby: बच्चें पैदा करने में अब रोबोट करेंगे मदद, कैसे?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply