You are currently viewing WhatsApp पर आया ‘चैनल’ अपडेट आपको नहीं आ रहा पसंद तो ऐसे कीजिए हाइड

WhatsApp पर आया ‘चैनल’ अपडेट आपको नहीं आ रहा पसंद तो ऐसे कीजिए हाइड

[ad_1]

How to Hide WhatsApp Channel: वॉट्सऐप ने चैनल फीचर भारत में लाइव कर दिया है. इसके जरिए आप अपने मनपसंद सेलेब्स, क्रिएटर और संस्थानों के साथ जुड़ सकते हैं. हालांकि कई लोग ऐसे हैं जिन्हें ये अपडेट कतई पसंद नहीं आ रहा है. चैनल्स को ज्वाइन करने पर स्टेटस बार अलग तरह से नजर आती है और सभी का स्टेटस एक लाइन (हॉरिजॉन्टल) में पहले की तरह नहीं दिखता. अगर आप चैनल अपडेट से तंग आ चुके हैं और इसे अपने फोन से हाइड करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ तरीके बता रहे हैं जिसके जरिए आप ऐसा कर सकते हैं.

इस तरह चैनल अपडेट को करें हाइड 

सबसे पहला तरीका तो ये है कि आप पहले अपने चैट्स को बैकअप कर लीजिए और वॉट्सऐप को डिलीट कर ट्रस्टेड सोर्स से APK फाइल डाउनलोड कर लीजिए. दूसरा तरीका ये है कि जब आप Updates टैब में जाएं तो यहां दिख रहे View Updates के ऑप्शन पर क्लिक करें. इससे आपके स्टेटस टॉप में दिखने लगेंगे और चैनल्स नीचे चले जायेंगे. यानि ये आपको टॉप में नहीं दिखाई देंगे. एक और तरीका ये है कि आप ऐसे स्टेटस को न देखे को जरुरी नहीं है. इससे चैनल्स का ऑप्शन टॉप में नहीं आएगा और आपको इरिटेशन नहीं होगी.

ध्यान दें, दूसरे तरीके को अगर आप फॉलो करते हैं तो इससे चैनल्स टेम्परेरी कुछ समय के लिए नीचे चले जाएंगे. जैसे ही आप ऐप को दोबारा लॉन्च करेंगे, चैनल्स का अपडेट फिर से ऊपर आने लगेगा.    

सनी लियोन और नेहा कक्कड़ से सीधे जुड़िए 

वॉट्सऐप के चैनल अपडेट के जरिए आप अपने मनपसंद सेलेब्स के साथ सीधे जुड़ सकते हैं. इसके लिए आपको उनके मोबाइल नंबर लेने की जरूरत नहीं है. चैनल्स के जरिए आप सनी लियोन, नेहा कक्कड़, अक्षय कुमार आदि सेलब्स के साथ जुड़ सकते हैं. यहां तक कि आप हमारे न्यूज चैनल (ABP) के साथ भी वॉट्सऐप में जुड़ सकते हैं. हमारे चैनल से जुड़ने के लिए https://whatsapp.com/channel/0029Va7cGFY0lwgpjGeD9j3r इस लिंक पर जाएं या इसे गूगल पर पेस्ट करें.  

यह भी पढ़ें:

कल गूगल का बड़ा इवेंट, जानिए क्या कुछ होगा लॉन्च और कैसे देख पाएंगे आप

[ad_2]

Source link

Leave a Reply