You are currently viewing Twitter Vs Threads: सालों पुराना है ट्विटर… लेकिन इसमें नहीं हैं Threads के ये 6 फीचर

Twitter Vs Threads: सालों पुराना है ट्विटर… लेकिन इसमें नहीं हैं Threads के ये 6 फीचर

[ad_1]

Twitter vs Thraeds: मेटा ने 6 जुलाई को थ्रेड्स ऐप लॉन्च कर दिया था. ऐप ने 100 मिलियन का यूजरबेस क्रॉस कर लिया है और ट्विटर को इससे तगड़ा कम्पटीशन मिल रहा है. क्योकि अभी ये ऐप नया है इसलिए इसमें ट्विटर जितने फीचर्स नहीं हैं लेकिन इसमें कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो ट्विटर अपने यूजर्स को सालों में नहीं दे पाया है. थ्रेड्स में भी ट्विटर के महत्वपूर्ण फीचर जैसे कि हैशटैग्स, ट्रेंडिंग सर्च, डीएम आदि का ऑप्शन नहीं है. हालांकि मेटा ने लोगों से कहा कि कंपनी जल्द ऐप में अपडेट लाएगी और कई नए फीचर्स उन्हें मिलेंगे.

ट्विटर में नहीं हैं थ्रेड्स के ये 6 फीचर

  1. ट्विटर में आप सिर्फ 4 फोटो और वीडियो ही फ़िलहाल पोस्ट कर सकते हैं जबकि थ्रेड्स में आप इंस्टाग्राम की तरह 10 फोटो और वीडियो पोस्ट कर सकते हैं
  2. ट्विटर पर अगर आप किसी से परेशान हो गए हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए ब्लॉक और अनफॉलो का ऑप्शन मिलता है. जबकि थ्रेड्स में इन दोनों के अलावा कंपनी रेस्ट्रिक्ट का ऑप्शन देती है जिससे आप उस व्यक्ति को बिना इन्फॉर्म किए उससे दूरी बना सकता हैं. इसे ऑन करने से आपको उस व्यक्ति से जुडी कोई भी अपडेट नहीं मिलेगी. 
  3. थ्रेड्स में Take a Brake का ऑप्शन मिलता है. इसमें आप एक टाइम चुन सकते हैं कि कितने समय बाद आपको ऐप से दूरी बनानी है. लेकिन ट्विटर के साथ ऐसा नहीं है और इसमें ऐसा कोई ऑप्शन नहीं मिलता.
  4. नोटिफिकेशन कभी-कभी हमे परेशान करते हैं. थ्रेड्स में कंपनी नोटिफिकेशन को कुछ समय के लिए रोकने का ऑप्शन देती है.आप अधिकतम 8 घंटे तक के लिए सूचनाओं को रोक सकते हैं. ट्विटर में ऐसा कोई फीचर मौजूद नहीं है.
  5. थ्रेड्स क्योकि इंस्टाग्राम से लिंक है इसलिए आप एक क्लिक में पोस्ट को थ्रेड्स और इंस्टाग्राम स्टोरी में शेयर कर सकते हैं. ट्विटर के साथ ऐसा नहीं है.
  6. थ्रेड्स में लॉगिन करना आसान है. यहां तक कि फर्स्ट टाइम लॉगिन भी बड़ा सरल है और ये ऐप अपने आप सारी जानकारी इंस्टाग्राम से ले लेता है. हालांकि ट्विटर में लॉगिन इसके तुलना में टफ है क्योकि ये एक इंडिविजुअल ऐप है.

जल्द थ्रेड्स में आएंगे नए फीचर्स 

कुछ समय पहले इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने थ्रेड्स पोस्ट में ये वादा किया है कि कई ऐसे फीचर्स जो ऐप में मिसिंग हैं और ट्विटर के साथ कम्पीट करने में मदद करेंगे वे जल्द इसमें जोड़े जायेंगे. इसमें एक टाइमलाइन शामिल है जो उन लोगों की पोस्ट दिखाती है जिन्हें आप फ़ॉलो करते हैं, पोस्ट एडिट करने के लिए एक बटन और पोस्ट खोजने की क्षमता. पोस्ट को एडिट करने का अपडेट विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगा क्योकि ट्विटर पर ये फीचर पेड है. यानि सिर्फ ब्लू टिक यूजर्स को ही मिलता है.

यह भी पढें:

Best Smartphones to Buy: 30,000 के बजट में कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन, शानदार कैमरा और गेमिंग के लिए ये मॉडल्स हैं बेस्ट

[ad_2]

Source link

Leave a Reply