You are currently viewing Twitter Rule: एलन मस्क का फैसला, ऐसे ट्वीट्स को लेकर उठाया बड़ा कदम, इनकी घटेगी विजिबिलिटी

Twitter Rule: एलन मस्क का फैसला, ऐसे ट्वीट्स को लेकर उठाया बड़ा कदम, इनकी घटेगी विजिबिलिटी

[ad_1]

Twitter Rule: ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि उसने उन ट्वीट्स पर लेबल लगाना शुरू कर दिया है, जिन्हें उसके नियमों का उल्लंघन करने के लिए फ्लैग किया गया है, ताकि प्लेटफॉर्म पर उनकी विजिबिलिटी कम हो सके. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह अपनी पॉलिसी का उल्लंघन करने वाले दुर्भावनापूर्ण ट्वीट्स पर लेबल लगाएगा.

ट्विटर पर ट्रांसपेरेंसी बढ़ाने की एलन मस्क की कवायद

ट्विटर ने कहा, “सेंसरशिप. शैडोबैनिंग. बोलने की स्वतंत्रता, पहुंच नहीं. हमारे नए लेबल अब लाइव हैं.” ट्विटर ने पहले कहा था कि वह ट्वीट्स पर होने वाली प्रवर्तन कार्रवाइयों में अधिक पारदर्शिता जोड़ रहा है. दरअसल ये कदम ट्विटर की पारदर्शिता बढ़ाने की कवायद के रूप में उठाया जा रहा है.

ट्विटर यूजर्स के अकाउंट पर क्या होगा असर

“पहले कदम के रूप में, जल्द ही आप कुछ ट्वीट्स पर लेबल देखना शुरू कर देंगे, जो संभावित रूप से घृणित आचरण के आसपास हमारे नियमों का उल्लंघन करते हुए पहचाने जाते हैं, आपको बताते हैं कि हमने उनकी विजिबिलिटी को लिमिटेड कर दिया है.” ये कार्रवाइयां केवल ट्वीट के स्तर पर की जाएंगी और किसी यूजर्स के खाते को प्रभावित नहीं करेंगी.

ट्वीट लिखने वाले भी दे सकेंगे रिएक्शन

कंपनी ने कहा कि ट्वीट्स की पहुंच को प्रतिबंधित करने से बायनरी ‘लीव अप बनाम टेक डाउन’ कंटेंट मॉडरेशन के फैसले को कम करने में मदद मिलती है जो हमारे भाषण की स्वतंत्रता बनाम पहुंच की स्वतंत्रता का समर्थन करता है. कंपनी ने कहा कि यह कभी-कभी गलत हो सकता है, इसलिए लेखक लेबल पर प्रतिक्रिया देने में सक्षम होंगे यदि उन्हें लगता है कि हमने उनके कंटेंट की विजिबिलिटी को गलत तरीके से सीमित कर दिया है. कंपनी ने कहा, “भविष्य में, हम लेखकों को ट्वीट की विजिबिलिटी को सीमित करने के हमारे फैसले की अपील करने की अनुमति देने की योजना बना रहे हैं.”

paisa reels

ये भी पढ़ें

SEBI का बड़ा फैसला, ग्राहकों के पैसे से नई बैंक गारंटी नहीं ले पाएंगे शेयर ब्रोकर, जानें कब से लागू होगा नियम

[ad_2]

Source link

Leave a Reply