You are currently viewing Twitter पर रीड लिमिट लगाते ही Ex-CEO के कंपनी की हुई मौज, आया इतना ट्रैफिक की ठप हो गया सबकुछ 

Twitter पर रीड लिमिट लगाते ही Ex-CEO के कंपनी की हुई मौज, आया इतना ट्रैफिक की ठप हो गया सबकुछ 

[ad_1]

Twitter Restrictions: एलन मस्क ने कल देर रात एक के बाद एक कई ट्वीट कर ट्विटर के नए नियम के बारे में लोगों को बताया. दरअसल, अब ट्विटर का कंटेंट देखने के लिए आपका ट्विटर अकाउंट होना चाहिए. आप बिना इसके प्लेटफार्म का कोई भी कंटेंट नहीं देख पाएंगे. ये कदम मस्क ने डाटा चोरी को कम करने के लिए उठाया है.

दूसरा फैसला मस्क ने रीड लिमिट से जुड़ा लिया है. उन्होंने प्लेटफार्म पर रीड लिमिट सभी के लिए तय कर दी है. नए नियम के तहत, ऐसे लोग जिन्होंने पैसे देकर ब्लू टिक लिया हुआ है वे एक दिन में केवल 10,000 ट्वीट्स पढ़ सकते हैं. इसी तरह अनवेरिफाइड यूजर्स 1,000 पोस्ट पढ़ सकते हैं और न्यूली एड लोग केवल 500 पोस्ट एक दिन में एक्सेस कर सकते हैं.

मस्क के इस फैसले के बाद से ट्विटर पर मिले जुले रिएक्शन आ रहे हैं. यहां तक कि भारत में #RipTwitter भी ट्रेंड कर रहा है.

Bluesky की हो गई मौज 

इधर, मस्क ने रीड लिमिट से जुड़ा फैसला लिया तो दूसरी तरफ Ex-CEO के कंपनी, Bluesky की मौज हो गई और प्लेटफार्म पर रिकॉर्ड यूजर्स आने लगे. देखते ही देखते Bluesky में इतने यूजर्स आएं कि इसने काम करना बंद कर दिया और कंपनी को इस विषय में एक ट्वीट करना पड़ा. बता दें, Bluesky एक डीसेंट्रलाइज्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जो ट्विटर से काफी अलग है. वर्तमान में किसी को ब्लूस्काई में शामिल होने के लिए आमंत्रण की आवश्यकता है. यानि इन्वाइट पर ही आप ऐप में जुड़ सकते हैं. कंपनी ने ट्वीट कर कहा कि प्लेटफ़ॉर्म को फिर से चालू करने के लिए समस्या को ठीक किया जा रहा है और जल्द ही एंड्रॉइड और आईओएस दोनों ऐप पर यूजर्स साइन-अप फिर से कर पाएंगे. 

मेटा भी ला रही ट्विटर जैसा ऐप

ट्विटर को टक्कर देने के लिए मेटा Threads ऐप ला रहा है. इसके कई इमेजेस सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल हुए हैं. ये ऐप हूबहू ट्विटर की तरह काम करता है जिसमें आप लाइक, शेयर, री-ट्वीट आदि कई चीजें कर सकते हैं. फिलहाल ऐप पर काम चल रहा है और ये कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है. 

यह भी पढ़ें

Twitter Restrictions: एलन मस्क के ट्विटर पर नए फैसले पर Ex-CEO ने दिया रिएक्शन, लिखा- मैं जानता हूं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply