You are currently viewing Twitter पर जल्द नॉन-फॉलोअर्स को मैसेज भेजने के लिए ब्लू टिक लेना होगा जरुरी, वरना ये होगा

Twitter पर जल्द नॉन-फॉलोअर्स को मैसेज भेजने के लिए ब्लू टिक लेना होगा जरुरी, वरना ये होगा

[ad_1]

ट्विटर का टेकओवर जब से एलन मस्क ने किया है तब से लगातार इस प्लेटफार्म में कुछ न कुछ नया आ रह है. अब जल्द मस्क एक और अपडेट रोलआउट करने वाले हैं जिसके बाद प्लेटफार्म पर बॉट्स लोगों को मैसेज भेजकर परेशान नहीं कर पाएंगे. दरअसल, अभी ऐप पर होता ये है कि बॉट्स एकाएक ट्विटर यूजर्स को मैसेज भेजने में लगे रहते हैं. इससे उनका DM फालतू मेसेजेस से भरने लगता है. हाल ही में एक यूजर ने इसकी शिकायत ट्विटर से की थी. इस पर ट्विटर डेली न्यूज नाम के अकाउंट से ये बताया गया था कि मस्क जल्द एक अपडेट लाने वाले हैं जो नॉन-फॉलोअर्स को वेरीफाइड अकाउंट को मैसेज भेजने से लिमिट करेगा.

मस्क का इस अपडेट को लाने का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीदने के लिए अनिवार्य करना है. साथ ही ऐसा करने से प्लेटफार्म पर बॉट्स से भी काबू पाया जा सकेगा. बता दें, मस्क पहले ही ये बात कह चुके हैं कि आने वाले समय में वेरिफिकेशन ही एकमात्र ऐसा तरीका होगा जो ट्विटर बॉट्स को प्लेटफार्म से खत्म कर सकेगा. दूसरा कोई तरीका इन्हें हैंडल करने के लिए नहीं है.

लेकिन अपडेट का ये है नुकसान 

मस्क के इस अपडेट को रोलआउट करने के बाद नुकसान उन लोगों को होगा जो प्लेटफार्म पर रियल हैं और बिना वेरिफिकेशन के अब तक लोगों को मैसेज करते थे. यानि अपडेट के बाद नॉन-फॉलोअर्स एक सीमित संख्या तक ही वेरिफाइड प्रोफाइल को मैसेज कर पाएंगे. इसके बाद मैसेज करने के लिए उन्हें ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

ब्लू टिक यूजर्स को मिले कई नए फीचर्स 

ट्विटर यूजर्स के लिए ‘ट्विटर ब्लू’ को लॉन्च करने के बाद मस्क ने ब्लू यूजर्स को कई नए फीचर्स प्रदान किए हैं. अब यूजर्स ट्वीट को एडिट, लंबी वीडियोज को पोस्ट और कई अन्य चीजें प्लेटफार्म पर कर सकते हैं जो सामान्य यूजर को नहीं मिलते.

यह भी पढ़ें: Online Gaming Rules: बड़ी खबर! 3 तरह के गेम्स पर सरकार लगाएगी बैन, यूजर्स की सुरक्षा को लेकर लिया फैसला



[ad_2]

Source link

Leave a Reply